scriptगिनाई मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां | 9 years achievements of Modi government counted | Patrika News

गिनाई मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 07, 2023 09:14:20 pm

जिला भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी नितीन नबीन ने बुधवार को प्रेसवार्ता ली। जिसमें उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौ साल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर २०१३ तक देश में जितना विकास हुआ उससे अधिक बीते ९ साल में विकास की गाथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है।

गिनाई मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां

गिनाई मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां

जांजगीर-चांपा। उन्होंने कहा कि देश के एक एक जनता तक विकास की किरण पहुंचाने का काम प्रधानमंत्री ने की है। उन्होंने कहा कि किसानों के वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत अब देश का कोई भी नागरिक देश के किसी भी कोने से राशन उठा सकता है। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत ४० लाख किसानों के खाते में १८०० करोड़ रुपए से अधिक की राशि भुगतान की है। जल जीवन मिशन योजना के तहत ३३ करोड़ रुपए प्रदान किए हैं। जो अपने आप में रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत ८ लाख से अधिक मकान पूर्ण कर लिए। जिसमें १६ लाख मकान कांग्रेस सरकार ने नहीं दिए। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना के तहत १.५७ करोड़ रुपए केवल छत्तीसगढ़ में लाभार्थियों को दिए। नितीन नवीन ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत ५ लाख १५ हजार से अधिक गैस कनेक्शन हितग्राहियों को दी। प्रधानमंत्री ने पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया। ४२ हजार किलोमीटर से अधिक सड़कों का निर्माण किया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत एक करोड़ ६६ लाख से अधिक खाता खोले गए। जिसमें सीधे हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया गया। उन्होंने कहा कि ४ लाख मिट्रिक टन से अधिक यूरिया की आपूर्ति हो रही है। इसके लिए देश के कई प्रदेशों में यूरिया का कारखाना खोले गए। ताकि किसानों को किसी तरह की दिक्कतें न हो।
सड़कें की चकाचक
भाजपा प्रदेश के सह प्रभारी नितीन नवीन ने बताया कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत मुंबई हावड़ा कारीडोर में दुर्ग रायपुर के बीच ९२ किलोमीटर तक सड़क बाइपास का निर्माण किया गया। रायपुर धनबाद इकानामी कारीडोर का निर्माण किया जा रहा है। जो बिलासपुर उरगा पत्थलगांव तक १५५ किमी की सड़क बन रही। रायपुर विशाखापटनम इकानामी कारीडोर में कुरूद से ओडिशा धुटकेल तक ११७ किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया जा रहा। वहीं बिलासपुर से कटघोरा तक ९४ किमी तक सड़क निर्माण किया जा रहा। पत्थलगांव से छाल, चांपा से कोरबा तक नई सड़क का निर्माण किया जा रहा।
सवालों से घिरे नेता
इस दौरान प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी नितीन नवीन पत्रकारों के सवाल से घिरते नजर आए। जब पत्रकारों ने सवाल की कि बीते ९ सालों से एक खोखसा आरबो को नहीं बना पाए तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। वहीं जल जीवन मिशन के घटिया कार्यों पर भी निरूत्तर होते दिखाई दिए। वहीं पत्रकारों ने ट्रेनों की लेटलतीफी व किराया भाड़ा पर भी सवाल किया, जिसे लेकर नितीन नवीन ने संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। पत्रकारों ने कहा कि एक ओर वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर ट्रेनों का किराना लगातार बढ़ाया जा रहा। इन सवालों का जवाब उनके पास नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो