टेस्ट करवाएंगे तो पॉजिटिव ही आएंगे ऐसा नहीं है, 93 फीसदी लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

अब तक जिले में 34118 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं । जिसमें से मात्र 2277 लोगों का ही रिपोर्ट पॉजिटिव आया है ।लोगों को भ्रम से बाहर निकालना होगा और लक्षण दिखने पर तत्काल अस्पताल में जाकर टेस्ट करवाना होगा । कोरोना का फिलहाल कोई इलाज नहीं है इसीलिए ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है ।

जांजगीर-चांपा. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है । जिले में हर रोज 100 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन कोरोना के लेकर बहुत से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है । लोगों का मानना है की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव ही आएगी लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है ।

अब तक जिले में 34118 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं । जिसमें से मात्र 2277 लोगों का ही रिपोर्ट पॉजिटिव आया है ।लोगों को भ्रम से बाहर निकालना होगा और लक्षण दिखने पर तत्काल अस्पताल में जाकर टेस्ट करवाना होगा । कोरोना का फिलहाल कोई इलाज नहीं है इसीलिए ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है । अगस्त के बाद सितंबर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है ।

इसमें सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि गंभीर मरीज की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है । जब शुरुआत में कोरोना का लक्षण दिख रहा है तो लोग इसे मजाक में ले रहे हैं या भ्रम की स्थिति में है । जिले में अब तक 34118 लोगों के सैंपल लिए गए जिसमें से महज सात थी लोग ही पॉजिटिव पाए गए । यानी टेस्ट करवाने वाले लोगों में कोरोना का मरीज की बढ़ती संख्या के बाद अफवाहों की वजह से संक्रमण बढ़ रहा है ।

आम लोगों में भ्रम है कि उनका है यदि टेस्ट कराया है तो पॉजिटिव तो आएंगे ही । ऐसे में लोग सर्दी जुखाम वायरल होने के बावजूद जांच नहीं करवा रहे हैं । कोरोनावायरस विशेषज्ञों का कहना है कि सभी वायरल करोना नहीं होता लेकिन टेस्ट नहीं करा कर आप अपने साथ ही दूसरों को भी खतरे में डाल रहे हैं ।

बच्चे व बुजुर्ग सही दूसरों की चिंता करें तुरंत जांच कराएं

डॉ अनिल जगत कहते हैं की सभी सर्दी जुखाम कोरोना नहीं हो सकता लेकिन जरूरी है कि कोरोना का लक्षण दिखे तो तत्काल टेस्ट कराएं । कम से कम अपने घर के छोटे बच्चों,बुजुर्गों सहित दूसरों की चिंता करें । नहीं तो यह लापरवाही आपके साथ उनके ऊपर भी भारी पड़ सकती है

यह लक्षण दिखे तो तत्काल जांच कराएं

कोरोना के लेकर वैसे तो कई लक्षण हैं लेकिन अमूमन सुगंध और स्वाद नहीं आना सर्दी खांसी लगातार बुखार आना सहित अन्य सामान लक्ष्ण है । ऐसा है तो जांच कराने में लेट ना करें नहीं तो आपके लिए यह बड़ा खतरा साबित हो सकता है ।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned