script

Video- नवागढ़ तहसीलदार की बेजाकब्जा पर ताबड़तोड़ कार्यवाही, दो दर्जन मकान हुए धराशयी बेजाकब्जाधरियो में मचा हड़कंप

locationजांजगीर चंपाPublished: Apr 08, 2019 06:05:07 pm

Submitted by:

Rajkumar Shah

नवागढ़ नगर पंचायत स्तिथ राछाभाठा में सरकारी जमीन में बेजाकब्जा का मामला

नवागढ़ नगर पंचायत स्तिथ राछाभाठा में सरकारी जमीन में बेजाकब्जा का मामला

नवागढ़ नगर पंचायत स्तिथ राछाभाठा में सरकारी जमीन में बेजाकब्जा का मामला

जांजगीर-चाम्पा. नगर पंचायत नवागढ़ स्तिथ राछाभाठा में सरकारी जमीन में कब्जा कर घर बनाने का खुला खेल चल रहा था जिसमे कुछ स्थानीय दलालो द्वारा सरकारी जमीन की जमकर खरीदी बिक्री की गई थी जिसका शिकायत लगातार राजस्व अधिकारियों से की गई थी और कार्यवाही नही होने पर कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत किया गया था विगत दिनों लगभग दो दर्जन से अधिक मकान बनाये गए थे और बेजाकब्जाधरियो द्वारा दिन रात सरकारी जमीन पर कब्जा करके घर बना के बेचा जा रहा था।
लेकिन आज की दोपहर नगर पंचायत व राजस्व अमले और नवागढ़ थाना की सयुंक्त टीम ने बेजकब्जाधरियो पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए लगभग दो दर्जन मकान धराशयी हुए कुछ बेजकब्जाधरियो ने मकान को तोड़ने के दौरान अफसरों से नोकझोक करने की कोशिश की लेकिन नवागढ़ तहसीलदार और जनपद सीईओ के सामने बेजकब्जाधरियो ने घुटने टेक दिए और आखिरकार बेजकब्जा का मकान धराशयी हुआ।
कार्यवाही के दौरान विशेष रूप से नवागढ़ जनपद सीईओ बृजेश सिंह क्षत्रिय, तहसीलदार संजय मिंज,नायब तहसीलदार आराधना प्रधान,नवागढ़ थाना प्रभारी देवेन्द्र ठाकुर,क्लेमेंट तिर्की,सोनू सिंह,रोहित कहरा,नवागढ़ नगर पंचायत सीएमओ अशोक शर्मा, नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष ईस्वरी साहू रूप से उपस्तिथ थे।

बचे मकानों में नोटिस के बाद आगे जारी रहेगी कार्यवाही
लगभग दो दर्जन मकानों में कार्यवाही के बाद पुराने बने मकानों को नोटिस देकर घर खाली करने का समय दिया गया है अगर समय रहते खाली नही होने पर बेजाकब्जाधारी पर पुनः कार्यवाही जारी रहेगी।


पत्रिका की लोगो ने की सराहना
नवागढ़ नगर पंचायत स्तिथ राछाभाठा में हुए बेजाकब्जा का मामले में पत्रिका में विगत दिनों खबर प्रकाशन की गई थी जिसको संज्ञान में लेते हुए राजस्व अधिकारियों की नीद उड़ी और खबर पर संज्ञान लेते हुए बेजाकब्जाधरियो पर ताबड़तोड़ कार्यवाही हुई जिसमे लोगो ने पत्रिका में छपे खबर की सराहना हुई।


-लगभग दो दर्जन मकानों पर कार्यवाही किया गया है और बचे हुए को नोटिस देकर कुछ दिनों का समय दिया गया है आगे कार्यवाही जारी रहेगी।
-आराधना प्रधान नायब तहसीलदार नवागढ़

ट्रेंडिंग वीडियो