शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, पकड़े जाने पर लगाना पड़ सकता है कोर्ट का चक्कर

Traffic Department: शराब की नशे में चला रहे थे वाहन, ट्रैफिक पुलिस ने वसूले 32 हजार रुपए समन शुल्क, सड़क हादसे को रोकने पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

जांजगीर-चांपा. ट्रैफिक पुलिस इन दिनों शराब की नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। सोमवार की रात को पुलिस ने अभियान छेड़ते हुए ऐसे तीन भारी वाहन चालकों को पकड़ा जो शराब के नशे में थे। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों को अपने दफ्तर के सामने खड़ा कर दिया और मामले का चालान कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट के निर्देशन में ऐसे ट्रक चालकों से 32 हजार 840 रुपए समन शुल्क वसूल किया गया।

ज्ञात हो कि जिले में बढ़ते सड़क हादसे को लेकर सभी वर्ग के लोग बेहद चिंतित हैं। हर रोज सड़क पर एक-दो लोगों की जान जा रही है। सड़क हादसे का मुख्य कारण शराब के नशे में वाहन चलाना सामने आया है। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस इन दिनों गंभीर दिखाई दे रही है।

Read More: पिस्टल की नोंक पर GF के अपहरण की कोशिश, पुलिस को देखते ही खुद की कनपटी पर तान दिया बंदूक, कहा- आगे मत बढऩा गोली मार दूंगा

शराब पीकर वाहन चलाने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई, पकड़े जाने पर लगाना पड़ सकता है कोर्ट का चक्कर

ट्रैफिक पुलिस ने ब्रीथ एनालाइजर का इस्तेमाल करते हुए ट्रक चालकों के श्वांस की जांच की तब सोमवार को तीन भारी वाहन चालक पुलिस गिरफ्त में आ गए। ट्रैफिक पुलिस ने इन्हें अपने कब्जे में लिया और वाहन चालकों के खिलाफ धारा 185 मोटरव्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की। प्रकरण न्यायालय के सुपुर्द किया गया। जिसमें दो प्रकरण में क्रमश: 10 हजार रुपए व 32 हजार 840 का अर्थदंड से दंडित किया गया। वहीं एक प्रकरण को पृथक से न्यायलय में पेश किया गया है। ट्रैफिक डीएसपी एससी परिहार ने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned