scriptVideo- दुकान के बाहर लगाया टेंट तो व्यवसायियों की खैर नहीं, होगी ये कार्रवाई | Action will be on encroachment | Patrika News

Video- दुकान के बाहर लगाया टेंट तो व्यवसायियों की खैर नहीं, होगी ये कार्रवाई

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 12, 2018 07:22:29 pm

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

– अभियान की खबर पाकर नगर के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है।

दुकान के बाहर लगाया टेंट तो व्यवसायियों की खैर नहीं, होगी ये कार्रवाई

दुकान के बाहर लगाया टेंट तो व्यवसायियों की खैर नहीं, होगी ये कार्रवाई

जांजगीर-चांपा. त्योहारी सीजन आते ही दुकान के बाहर फ्लैक्स बेनर पोस्टर लगाने वालों की बाढ़ आ जाती है। व्यवासायियों का तामझाम इतना अधिक हो जाता है कि सड़क संकरी हो जाती है। इसके कारण त्योहारी सीजन में सड़क पर आवागमन करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शहर में बढ़ रही इस परंपरा पर लगाम लगाने नगरपालिका जांजगीर नैला ने मुहिम चलाने वाली है। व्यवसायियों को अल्टीमेटम दिया जाएगा और उन्हें दायरे में रहने कहा जाएगा। अब तक एक दर्जन व्यवसायियों को नोटिस दिया जा चुका है। ताकि लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना न पड़े।
दशहरा व दीपावली के त्योहार को लेकर बाजार में भीड़ का नजारा स्वाभाविक है। व्यवसायी अपने उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए सड़कों पर बेनर पोस्टर से पाट दिया जाता है। हद तो तब होती है जब व्यवसाइयों द्वारा दुकान के सामने टेंट तान किया जाता है। शहर में व्यवसाइयों की यह परंपरा बदस्तूर अमरबेल की तरह पनप रहा है। पहले कुछ व्यवसायी ऐसे बेनर पोस्टर लगाते हैं फिर इनकी देखासीखी दूसरे व्यवसाइयों द्वारा बेनर पोस्टर लगाया जाता है। सड़क में मंडप लगे होने से सड़क संकरी होती जाती है। इसके चलते लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
यह भी पढ़ें
वन विभाग कर रहा क्रोकोडायल पार्क की उपेक्षा, सैलानियों को 20 रुपए का शुल्क भी पड़ रहा महंगा

लोगों की समस्याओं को देखते हुए नगरपालिका मुहिम छेडऩे की योजना बना रही है। ऐसे व्यवसायियों को अल्टीमेटम दिया जाएगा। फिर त्योहार के पहले अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। इससे ट्रैफिक डीएसपी ने सप्ताह भर पहले नगर के व्यवसायियों को अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद नगर पालिका ने अभियान चलाने की बात कही है। अभियान की खबर पाकर नगर के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो