scriptपत्रिका के अमृतम्-जलम् अभियान में शामिल हो युवाओं ने बढ़ाए स्वच्छता की ओर कदम | Amritam Jalam : Pond Cleaning | Patrika News

पत्रिका के अमृतम्-जलम् अभियान में शामिल हो युवाओं ने बढ़ाए स्वच्छता की ओर कदम

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 09, 2019 01:43:00 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– वार्ड क्रमांक 10 स्थित खम्हरिया तालाब में श्रमदान कर की गई साफ-सफाई

पत्रिका के अमृतम्-जलम् अभियान में शामिल हो युवाओं ने बढ़ाए स्वच्छता की ओर कदम

पत्रिका के अमृतम्-जलम् अभियान में शामिल हो युवाओं ने बढ़ाए स्वच्छता की ओर कदम

जांजगीर-चांपा. रविवार की सुबह पत्रिका के अमृतम-जलम् अभियान में सहभागिता निभाते हुए शहर के युवाओं ने स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाया। युवाओं की टीम ने जिला मुख्यालय जांजगीर के वार्ड क्रमांक 10 स्थित निस्तारी वाले खम्हरिया तालाब में श्रमदान कर साफ.सफाई की।
इस मौके पर वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद रमेश सोनवानी ने कहा कि पत्रिका का यह अभियान बहुत सराहनीय है। इसे पूर्णरूप से साकार करने के लिए हर एक शहरवासी को सामने आना चाहिए। क्योंकि तालाबों का संरक्षण आने वाले कल के लिए बहुत जरूरी है और यह अभियान एक अकेले के प्रयास से संभव नहीं है।
यह भी पढ़ें
पढि़ए क्या हुआ, जब स्कार्पियो में दो लड़कियों को जंगल उठा कर ले गए चार बदमाश

पत्रिका आज जो अभियान चला रही है उसको देखकर हम सबको इसे और आगे बढ़ाना होगा तभी तालाबों को अब बचा पाएंगे। जल संरक्षण को लेकर जिला मुख्यालय जांजगीर के रहवासियों ने उत्साह और उमंग के साथ भागीदारी निभाई। हाथ में तगाड़ी, फावड़ा और झाडू् लेकर युवा सुबह तालाब में पहुंचे और तालाब के अंदर से कचरा, पचरी में फैले कूड़ा-करकट, मिट्टी को हटाते हुए साफ-सफाई की।
सभी ने श्रमदान कर तालाब की साफ.सफाई में योगदान दिया और संकल्प भी लिया कि तालाबों को साफ-सथुरा रखने आगे लोगों को भी जागरूक करेंगे। पत्रिका के अभियान में मो. फरीद खान, सूरज कल्याणी, सुरेश रात्रे, संतोष रोहिदास, विजय रोहिदास, सरजू राम, विक्रम कारके, मो. सलीम खान, विजय लदेर, जय लदेर, दुर्गा चौधरी, किशन चौहान, संतलाल, बुधवारा बाई, संतोषी बाई समेत बड़ी संख्या में नागरिकों ने सहभागिता निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो