scriptव्यापारियों से कहा कि दुकान के सामने पार्किंग व्यवस्था खुद बनाएं | Asked the traders to make their own parking arrangement in front of th | Patrika News

व्यापारियों से कहा कि दुकान के सामने पार्किंग व्यवस्था खुद बनाएं

locationजांजगीर चंपाPublished: May 22, 2022 09:07:00 pm

बाराद्वार शहर में यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ थाना परिसर में बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रशासनिक अमला तथा नगर के व्यापारीगण उपस्थित थे।

व्यापारियों से कहा कि दुकान के सामने पार्किंग व्यवस्था खुद बनाएं

baithak me upsthit police karmi

बैठक में यातायात संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। बाराद्वार शहर के मुख्य मार्ग में स्थित दुकानों के बाहर समान रखने वाले व्यापारियों को यातायात व्यवस्था बनाये रखने सहयोग करने अपील की गई। पुलिस ने व्यवसायियों से कहा कि दुकानों के सामने बेतरतीब खड़े वाहनों को व्यवस्थित पार्किंग रखने समझाईश दी गई। जिससे यातायात व्यवस्था दुरुस्थ रहे। पुलिस ने लोगों से कहा कि शहर के मुख्य चौक में लोक निर्माण विभाग द्वारा गति अवरोधक, रबर स्ट्रिप लगाने निर्णय लिया गया। पलाड़ी चौक से जैजैपुर चौक में बेतरतीब संचालित ठेलों गुमटियों को शासन द्वारा निर्धारित स्थान में संचालित करने की हिदायतें प्रशासनिक अमला द्वारा व्यापारियों को दी गई। यातायात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा व्यापारियों के सहयोग से बस स्टैंड में खड़े आटो रिक्शा को हटाकर बसों को खड़ी कर सुचारू रूप से संचालित कराने का निर्णय लिया गया। यातायात पुलिस द्वारा जिले में संचालित हाइवे पेट्रोलिंग वाहन में कार्यरत कर्मचारियों को विकट परिस्थियों का सामना करने के सम्बन्ध अभ्यास कराया गया। इसी तरह एनएच 49 में सड़क किनारे खड़े वाहन जो बिना संकेतक के खड़े करते है उनके खिलाफ धारा 283 के तहत कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया।
मवेशियों को गोठानों में शिफ्ट करने दिए निर्देश
अवारा पशु जो एनएच 49 में बैठे रहते हैं उनको गौठानों में शिप्ट करने का निर्णय लिया गया। जिले में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालिका करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा आम जनता से लगातार अपील की जा रही है कि यातायात नियमों का पालन करें, हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाएं और आवश्यक दस्तावेज वाहन चलाते समय आप के पास रखें। बैठक में यातायात शाखा के उप पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल व थाना प्रभारी बाराद्वार निरीक्षक रंजीत सिंह कंवर, प्रशासनिक टीम तथा व्यापारी एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।
————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो