बीजेपी ने 18 नए चेहरों पर जताया भरोसा, ये प्रत्याशी इस वार्ड से ठोकेंगे ताल

Urban Body Election 2019: भाजपा ने मंगलवार को पार्षद चुनाव के लिए पत्याशियों की सूची जारी कर दी है। जानें किस वार्ड से कौन-कौन बनाए गए हैं प्रत्याशी...

जांजगीर-चांपा. बीजेपी ने आखिरकार सोमवार को काफी मंथन के बाद जांजगीर-नैला शहर के 25 में से 24 वार्डों के लिए पार्षद प्रत्याशी तय कर दिए। इस बार बीजेपी ने 18 नए चेहरों को मैदान में उतारा है। अध्यक्ष के अलावा 12 वर्तमान पार्षदों की टिकट काट दी है। वहीं चार सीटिंग पार्षदों को जहां रिपीट किया गया है। अध्यक्ष पद का चुनाव हार चुके एक प्रत्याशी को जहां फिर भरोसा जताया है तो एक बार अध्यक्ष रहे चुके प्रत्याशी को फिर मैदान में उतारा है।

इन सबके बीच एक वार्ड ऐसा भी है जहां अब तक सहमति नहीं बन पाई है। प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है। इधर लिस्ट जारी होते ही टिकट मिलने के इंतजार में बैठे भाजपाइयों ने नाराजगी भी जाहिर शुरू कर दी है। कुछ जगहों पर दूसरे वार्ड के रहवासी को उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर वोटर्स उसे बाहरी बता रहे हैं। ऐसे में यहां बीजेपी को दांव खेलना महंगा पड़ सकता है। इधर कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों का चयन कर लिया है। बुधवार को कांग्रेस की लिस्ट संभावित है।
Read More: Breaking: भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, जानें किस वार्ड से कौन-कौन बनाए गए हैं प्रत्याशी...

इन पार्षदों की टिकट कटी
वार्ड 2 से गौरीशंकर ताम्रकार, तीन से मोहन यादव, चार से अरमान खान, पांच से प्रदीप सोनी, छह से आशीष साव, 10 से रमेश सोनवानी, 18 से मिथलेश यादव, 19 से अमर गोंड़, 21 से चंद्रिका साहू, 22 से किरण कहरा, 24 से चित्रलेखा गढ़ेवाल और 25 से प्रमिला गढ़वाल शामिल हैं। वहीं नपाध्यक्ष मालती देवी रात्रे की भी टिकट कटी है।

इन नए चेहरों को दिया गया मौका
वार्ड एक से प्रीतम कश्यप, दो से शैलेन्द्र किरण, तीन से मोनू अग्रवाल, चार से राहुल सेन, पांच से अबेदा खान, छह से अमित यादव, सात से सूरज गोस्वामी, आठ से विवेक सिंह, 11 से जितेन्द्र देवांगन, 12 से उमेश राठौर, 13 से जानकी देवी कहरा, 17 से संतोषी दुबे, 18 से अमलेश्वरी राठौर, 19 से उर्मिला निर्मलकर, 21 से भूरीबाई सूर्यवंशी, 23 से अनिता कहरा, 24 से सविता गढ़वाल शामिल हैं। वार्ड 20 से अमृत खैरवार को टिकट दी गई है। वे पूर्व में निर्दलीय मैदान में उतर चुके हैं। इस बार बीजेपी ने उन्हें मौका दिया है। इसके अलावा वार्ड 15 को अभी पेंडिंग रखा गया है। यह वार्ड वर्तमान में कांग्रेस के पाले में था।

इनको किया गया रिपीट
वार्ड 9 से सुधीर झाझडिय़ा, 14 से आशुतोष गोस्वामी, 16 से हितेश यादव और 22 से अजीत गढ़वाल पर दोबारा भरोसा जताया गया है। आशुतोष गोस्वामी नपा उपाध्यक्ष थे। वहीं नए परिसीमन से अजीत गढ़वाल को वार्ड बदलकर मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा वार्ड 10 से मोतीलाल डहरिया और वार्ड 25 से बेदराम रात्रे पर फिर से भरोसा जताया गया है। मोतीलाल डहरिया एक बार नपाध्यक्ष का चुनाव जीत चुके हैं। वहीं बेदराम रात्रे नपाध्यक्ष का चुनाव हार गए हैं।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned