scriptBreach in Kisan Samman Nidhi again: account holder does not know and a | किसान सम्मान निधि में फिर सेंध: खाताधारक को पता ही नहीं और अकाउंट हो गया खाली | Patrika News

किसान सम्मान निधि में फिर सेंध: खाताधारक को पता ही नहीं और अकाउंट हो गया खाली

सक्ती थाना क्षेत्र में किसान सम्मान निधि योजना में बड़ा घालमेल का खुलासा बीते सप्ताह हुआ था। ठीक इसी तरह का मामला फिर सामने आया है। जिसमें किसानों का पता ही नहीं चला और उनके खाते से बड़ी रकम गायब हो रही है। इस आशय की रिपोर्ट सक्ती थाने में दर्ज कराई गई है।

जांजगीर चंपा

Published: June 05, 2022 07:24:25 pm

जिसमें किसान के खाते से १२ हजार रुपए गायब हो गए और उसे पता भी नहीं चला। फिलहाल पुलिस मामले को सेंसिटिव मानकर जांच में जुट गई है। इस मामले में चार संदिग्ध आरोपियों की पता तलाश की जा रही है।
सक्ती पुलिस के अनुसार उरगा क्षेत्र के कुरूडीह निवासी किसान सीताराम कुर्मी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके खाते से अचानक १२ हजार रुपए किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा धोखाधड़ी कर निकाल लिया गया है। किसान ने बताया कि वर्ष २०२१ में दीपावली के समय उनके गांव में कोमल महिलांगे के घर ४ लड़के आए थे। जिसमें खतपाल सिंह चंद्रा, चेतन प्रकाश चंद्रा, जोगेंद्र चंद्रा, गुलेंद्र चंद्रा एवं एक लड़की भी उनके साथ थी। वे लोग सारसडोल मालखरौदा के रहने वाले थे। इनके द्वारा यह झांसा दिया जा रहा था कि आपके खाते में किसान सम्मान निधि योजना के तहत १२ हजार रुपए आएगा। इसके एवज में उनहोंने आधार कार्ड मांग रहे थे और एक मशीन में अंगूठे का निशान भी लगवा रहे थे। इसके बाद उनके द्वारा पासबुक व एटीएम कार्ड नहीं दिए। न ही उनके द्वारा खाता नंबर व बैंक का पता बताए। जनवरी माह में अचानक उसके खाते से कई किस्तों में १२ हजार रुपए आहरण होने से उसकी आंख खुली और उसने मामले की रिपोर्ट सक्ती थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस ने संदिग्ध चार लोगों में खतपाल सिंह चंद्रा, चेतन प्रकाश चंद्रा, जोगेंद्र चंद्रा एवं गुलेंद्र चंद्रा के खिलाफ धारा ४०९,, ४२०, ३४ के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी विजय अग्रवाल के निर्देशन में टीम बनाई गई है और टीम जांच में जुट गई है।
ऐसे हुआ खुलासा
किसान ने बताया कि तीन चार दिन पहले जब वह पेपर पढ़ा तो उसे भी आशंका हुई कि कहीं उसके साथ भी ठगों ने ऐसी हरकत तो नहीं की है। क्योंकि सारसडोल के चार लड़के ऐसे गिरोह में शामिल थे। जिनके कब्जे से ३०० एटीएम कार्ड, पांच लाख रुपए नकदी सहित कई इक्युपमेंट के साथ उन्हें गिरफ्तार किया था। तब उसे यह भी पता चला कि उन्हीं लड़कों द्वारा उसके नाम से ही फिनो पेमेंट बैंक रायगढ़ में उसके नाम से खाता खुला है। लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं है। यानी उन्हीं ठगों द्वारा ऐसा कृत्य किया गया है।
सारसडोल के कई किसानों के साथ भी ठगी
किसान सीताराम कुर्मी ने बताया कि सारसडोल के उन्हीं चार लड़के एक लड़की के पास से उसी के गांव के अर्जुन कश्यप, रोहित महिलांगे, रामकुंवर, मुकुंदपुर के भगऊराम कंवर, नरबदिया बाई, दीपिका कंवर, पालेश्वर सिंह के अलावा कई लोग खाता खुलवाए हैं। इस गांव के कई लोग भी ऐसे ही ठगी के शिकार हुए हैं। विडंबना है कि उनके पास न तो बैंक का पासबुक है और न ही एटीएम कार्ड। किसानों के नाम से पैसा निकल रहा है और ऐसे फ्रॉड लोग पैसों का आहरण कर रहे हैं।
---------------------------
किसान सम्मान निधि में फिर सेंध: खाताधारक को पता ही नहीं और अकाउंट हो गया खाली
thana sakti

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी ने मनोज तिवारी ने कहा- मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से भी इस मामले में जांच होनी चाहिएबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.