scriptBy writing the names of 13 doctors including the wife of the former SP | पूर्व एसपी की पत्नी समेत 13 डॉक्टरों का नाम लिखकर एनएचए का लाइसेंस लेने आवेदन दिया 'ठगÓ | Patrika News

पूर्व एसपी की पत्नी समेत 13 डॉक्टरों का नाम लिखकर एनएचए का लाइसेंस लेने आवेदन दिया 'ठगÓ

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 27, 2022 09:08:32 pm

चांपा के लायंस चौक स्थित एक मेडिकल स्टोर संचालक के द्वारा अजीब हरकतें सामने आया है। दरअसल, गुरूनानक मेडिकल स्टोर के संचालक संजय मनवानी के द्वारा इन दिनों नर्सिंग होम एक्ट के लाइसेंस के लिए सीएमएचओ आफिस में आवेदन जमा किया गया है।

पूर्व एसपी की पत्नी समेत 13 डॉक्टरों का नाम लिखकर एनएचए का लाइसेंस लेने आवेदन दिया 'ठगÓ
पूर्व एसपी की पत्नी समेत 13 डॉक्टरों का नाम लिखकर एनएचए का लाइसेंस लेने आवेदन दिया 'ठगÓ
जांजगीर-चांपा। जिसमें उसने १३ ऐसे डॉक्टरों की लिस्ट सीएमएचओ कार्यालय में जमा किया गया है जिसमें अधिकतर डॉक्टर यहां के है ही नहीं और उनकी लिस्ट सीएमएचओ को सौंपी है। उनका कहना है कि १३ डॉक्टर उनके परिचित हैं और वे उनके नर्र्सिंग होम में सेवा देते हैं। जिसमें पूर्व एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की मिसेस डॉ. यशा उपेंद्र भी शामिल है। जबकि हकीकत यह है कि डॉ. यशा दुर्ग जिले में हैं। इसी तरह उनकी लिस्ट में १३ ऐसे डॉक्टर हैं जो दीगर प्रांत में सेवा दे रहे हैं। कुछ डॉक्टर पूरी तरह से फर्जी हैं। यहां दिलचस्प बात यह है कि सीएमएचओ कार्यालय ने उनके आवेदन को गौर किए बिना ही उन्हें अस्थायी लाइसेंस भी जारी कर दिया है। जिसके चलते अपने आप को लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक का डायरेक्टर मानते हुए संजय मनवानी ने सीना चौड़ा करते हुए क्लीनिक का संचालन करवा रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि यहां बैठने वाले अधिकतर डॉक्टर फर्जी भी हैं। जिनके पास किसी तरह की सही डिग्री नहीं है। जो डिग्री है वह पूरी तरह से फर्जी है। शनिवार को पत्रिका ने इसकी स्टिंग की तो पूरा मामला सामने आ गया है। उक्त लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक में एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे। जबकि उक्त क्लीनिक में १३ डॉक्टरों की लिस्ट चस्पा की गई है।
अपोलो के दिग्गज डॉक्टरों का नाम भी लिस्ट में शामिल
लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक के संचालक ने अपोलो के दिग्गज डॉक्टरों का नाम भी अपनी लिस्ट में शामिल कर लिया है। जो यहां सालों में भी चांपा आने समय नहीं निकाल पाएंगे। क्योंकि उन्हें अपोलो अस्पताल से ही फुर्सत नहीं मिलती। अपोलो के जिन डॉक्टरों की सूची अपनी लिस्ट में चस्पा की है उसमें कॉडियोलॉजिस्ट डॉ. राजीव लोचन भांजा, डॉ. मिलन सतपथी जैसे बड़े बड़े डॉक्टरों का नाम शामिल है।
एसपी को पता ही नहीं और बताया अपना डॉक्टर
जिले के तत्कालीन एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की मिसेस डॉ. यशा उपेंद्र स्किन स्पेशलिस्ट हैं। उन्होंने ३० अप्रैल तक जिला अस्पताल जांजगीर में सेवाएं दी है। इसके बाद उनका स्थानांतरण दुर्ग जिले में हो गया। उनके जाने के बाद आज तक डॉ. यशा उपेंद्र लौटकर नहीं आईं हैं। क्योंकि दुर्ग से यहां इलाज करने आ पाना किसी भी सूरत में संभव नहीं है। इस डॉक्टर को भी संजय मनवानी ने अपनी लिस्ट में शामिल कर लाइसेंस के लिए एप्लाई कर दिया है।
एसपी ने कहा कराएंगे एफआईआर
इस संबंध में पत्रिका ने जब जिले के तत्कालीन एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव से बात करनी चाही तो वे सन्न रह गए और उन्होंने कहा कि कोई यदि उनके मिसेस डॉक्टर के नामों का इस्तेमाल कर रहा है तो यह सरासर चारसौबीसी का मामला बनता है। उन्होंने तत्काल जिले के एडिशनल एसपी अनिल सोनी को फोन कर इसकी जांच करने की बात कही और कहा कि पत्रिका ने उन्हें आगाह किया है उसके लिए धन्यवाद है। उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ चारसौबीसी की रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।
वर्जन
चांपा के लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक के नाम से नर्सिंग होम एक्ट के तहत आवेदन जमा हुआ है। अभी आवेदन प्रोसेस में है। संचालक को साइसेंस जारी नहीं किया गया है।
- डॉ. आरके सिंह, सीएमएचओ
वर्जन
लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक के नाम से नर्सिंग होम एक्ट के लिए मैने आवेदन एप्लाई किया है। मेरे पास लाइसेंस है। इसलिए क्लीनिक का संचालन कर रहा हूं। यहां सभी डॉक्टर रजिस्टर्ड हैं। अपोलो के डॉक्टर विजिट में आते ही रहते हैं। मैं कोई फर्जी काम नहीं कर रहा हूं।
- संजय मनवानी, संचालक लाइफ लाइन हेल्थ क्लीनिक चांपा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.