scriptबिना फिटनेस दौड़ रही थी मालवाहक गाडिय़ां, 43 हजार लगाया फाइन | Cargo vehicles were running without fitness, 43 thousand fined | Patrika News

बिना फिटनेस दौड़ रही थी मालवाहक गाडिय़ां, 43 हजार लगाया फाइन

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 28, 2022 09:44:43 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

जिले में धड़ल्ले से मालवाहक यातायात नियमों को रौंदते हुए सड़कों पर दौड़ रहे हैं। ऐसे वाहनों की स्टेयरिंग पर लगाम लगाने जिला परिवहन विभाग ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। दो दिनों में विभाग ने सड़कों पर दौड़ रहे ऐसे १६ वाहन चालकों को पकड़कर जुर्माने की कार्रवाई की है।

बिना फिटनेस दौड़ रही थी मालवाहक गाडिय़ां, 43 हजार लगाया फाइन

बिना फिटनेस दौड़ रही थी मालवाहक गाडिय़ां, 43 हजार लगाया फाइन

जांजगीर-चांपा. इन वाहनों का फिटनेस नहीं था जिस पर ४३ हजार रुपए का फाइन चालकों से वसूल किया गया। परिवहन विभाग की ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
गौरतलब है कि जिले में कई मालवाहक मालिकों के द्वारा बिना फिटनेस कराएं ही धड़ल्ले से वाहनों को सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है। यातायात नियमों की खुलेआम अनदेखी की जा रही है। ऐसे वाहनों पर कार्रवाई के उद्देश्य से आरटीओ के द्वारा दो दिनों से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। डीटीओ आनंद शर्मा ने बताया कि सोमवार को मुख्य मार्गों में मालवाहक वाहनों की जांच की गई और फिटनेस समेत अन्य कमियां मिलने वाले वाहनों पर फाइन काटा गया। इसी तरह मंगलवार को भी आरटीओ की कार्रवाई चली। दो दिन में कुल १६ वाहनों पर कार्रवाई करते हुए ४३ हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया। जिले में धड़ल्ले से मालवाहक यातायात नियमों को रौंदते हुए सड़कों पर दौड़ रहे हैं। ऐसे वाहनों की स्टेयरिंग पर लगाम लगाने जिला परिवहन विभाग ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। दो दिनों में विभाग ने सड़कों पर दौड़ रहे ऐसे १६ वाहन चालकों को पकड़कर जुर्माने की कार्रवाई की है।
आज स्कूली बसों की बारी
पुलिस लाइन जांजगीर में आरटीओ व टैफिक पुलिस द्वारा बुधवार को स्कूली बसों की जांच की जाएगी। इस दौरान चालकों का भी स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। स्कूली बसों के लिए शासन द्वारा निर्धारित बिंदुओं की एक-एक जांच की जाएगी। जांच में कमी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। दो दिनों में विभाग ने सड़कों पर दौड़ रहे ऐसे १६ वाहन चालकों को पकड़कर जुर्माने की कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो