script

एसबीआई की दोनों कैश डिपॉजिट मशीन खराब, उपभोक्ता हुए परेशान, लौटना पड़ा वापस

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 16, 2019 08:08:24 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– महीने में आधे दिन खराब रहती है मशीन, टांग देते हैं बोर्ड

एसबीआई की दोनों कैश डिपॉजिट मशीन खराब, उपभोक्ता हुए परेशान, लौटना पड़ा वापस

एसबीआई की दोनों कैश डिपॉजिट मशीन खराब, उपभोक्ता हुए परेशान, लौटना पड़ा वापस

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय जांजगीर में एसबीआई मेन ब्रांच के बगल में एटीएम के साथ दो कैश डिपॉजिट मशीनें लगाई गई है, लेकिन ग्राहकों को यहां सुविधा की बजाए परेशानी ज्यादा उठानी पड़ती है क्योंकि आए दिन मशीनें खराब ही मिलती है। शनिवार को फिर ग्राहक इससे परेशान हुए।
दरअसल, शनिवार को फिर एक ही साथ दोनों कैश डिपॉजिट मशीनें खराब हो गई। ऐसे में कैश जमा करने पहुंचे लोगों को भारी परेशानी हुई। कैश जमा नहीं हो पाने से लोगों को भटकना पड़ा। कई लोगों ने बगल स्थित कियोस्क बैंक का सहारा लिया और कैश जमा किया। मगर अधिकांश लोगों को जानकारी नहीं होने से वे वापस लौटने मजबूर हुए। दूसरी ओर कैश निकालने वालों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। क्योंकि कैश डिपॉजिट मशीन में एटीएम की तरह कैश निकालने की भी सुविधा मिलती है। ऐसे में दोनों मशीनें खराब हो जाने से केवल एकमात्र एटीएम से ही कैश लोगों को मिला जिसके कारण एटीएम के सामने भीड़ लगी रही।
यह भी पढ़ें
Video- दो दर्जन मरीजों को जब लाया गया जिला अस्पताल, तो मच गया हड़कंप, पढि़ए खबर…

सुधारने की बजाए टांग देते हैं बोर्ड
दूसरी ओर जब भी मशीनों में ऐसी कोई समस्या आती है तो बैंक प्रबंधन तत्काल सुधार कराने की बजाए मशीनों के सामने मशीन खराब है, लिखकर एक बोर्ड टांग देते हैं और कर्तव्यों से इतिश्री कर लेते हैं। इस संबंध में बैंक अफसरों का एक ही जवाब रहता है कि मशीन में टेक्निकल प्राब्लम होगी, कम्प्लेन कर दिए हैं, इंजीनियर आकर सुधार करेंगे।

त्योहारी सीजन में ही धोखा देती है मशीनें
चार दिन बाद ही होली का त्योहार है, इसको लेकर लोगों को अब कैश की जरूरत पड़ रही है। बाजार में भी त्योहार का रंग चढऩे लगा है। ठीक ऐसे समय में मशीनों के खराब होने से लोगों को परेशानी में डाल दिया गया है। लोगों का कहना है कि एक पर्व की बात नहीं है, जब भी कभी कोई पर्व या त्योहार का अवसर रहता है, ज्यादातर लोगों को इसी तरह परेशानी होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो