scriptCaution.. Death crawling in the district, roads of the district not sa | सावधान.. जिले में रेंग रही मौत, सुरक्षित नहीं जिले की सड़कें, मई माह में ही १० बड़े हादसे में उजड़ गए कई परिवार | Patrika News

सावधान.. जिले में रेंग रही मौत, सुरक्षित नहीं जिले की सड़कें, मई माह में ही १० बड़े हादसे में उजड़ गए कई परिवार

अगर बाइक या चार पहिया वाहन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधान हो जाइएं। क्योंकि वर्तमान में जिले की सड़कों में यमराज गश्त कर रहा है। शहर के आउटर हो या अंदर सड़क में भारी वाहन यमदूत बनकर दौड़ रहे है। इसलिए शहर के बाहर निकलते समय यातायात नियम का फालो करते हुए वाहन धीरे चलाएं। साथ ही बहुत सावधानी बरते। मई माह की बात करें तो १० से बड़े सड़क हादसे हो चुके है। जिसमें कई परिवारों के चिराग बुझ गए या परिवार उजड़ गया।

जांजगीर चंपा

Published: May 27, 2022 09:14:54 pm

जांजगीर-चांपा जिले की सड़कों में मौत मंडरा रही है। क्योंकि जिले के अलग-अलग एरिया में रोजाना सड़क एक्सीडेंट हो रहे हैं। मई महीने में ही १० से ज्यादा सड़क हादसे हो चुके हैं, जिनमें कई अनमोल जिंदगियां खत्म हो गई और कई परिवार उडज़ गए। सड़क हादसों के कई वजह है। जहां तरफ शहर के अंदर खस्ताहाल सड़कें हादसों का कारण बन रही हैं तो शहर के बाहर चकाचका सड़कें व वाहन चालकों की लापरवाही भी लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। ज्ञात हो कि पुलिस द्वारा लगातार यातायात सुधारने के लिए जागरूक अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन उसका असर जिले के लोगों को नहीं हो रहा है। लोग घर से बाहर निकलते ही यातायात नियम का कही भी फॉलो नहीं कर रहे है। साथ ही यमदूज बनकर भारी वाहन सड़क में दौड़ रहे है। जो पैदल चल रहे या बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले रहे है। इसके अलावा शहर से बाहर आउटर में चकाचक सड़क में ज्यादा स्पीड भी मौत का कारण बन रहा है। गुरुवार को हाइवे फोरलेन में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। कार क्षतिग्रस्त हो गया। इससे इसमें सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी ७ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए सीएचसी अकलतरा में भर्ती किया गया। इसी तरह हर रोज जिले के अलग-अलग जगहों में एक्सीडेंट में लोगों की असमय मौत हो रही है। इसमें एक कारण और है कि अधिकांश लोग हेलमेट नहीं लगा रहे है। इससे भी ज्यादा संख्या में लोगों की मौत हो रही है। हेलमेट लगाने से बहुत हद तक एक्सीडेंट में कमी आएगी। क्योंकि अधिकांश सड़क हादसे में बाइक सवार के सिर ही कुचले जाते है।
भारी वाहनों की नहीं हो रही स्पीड जांच
लगातार हो रहे सड़क दुर्घटना का एक कारण यह भी है कि वाहनों की स्पीड पर नियंत्रण नहीं है। वाहनों की स्पीड को देखकर ज्यादा स्पीड वालों वाहनों पर कार्रवाई के लिए जिला पुलिस को लाखोंं रुपए का स्पीड रडार गन मशीन मिली हुई है। लेकिन वह केवल आफिस का शोभा बढ़ा रहे है। अगर इसमें लगातार जांच कर ज्यादा स्पीड वाले वाहनों पर कार्रवाई होती तो सड़क हादसों में कमी आती। कार्रवाई के अभाव में सड़क में बाइक, कार व भारी वाहनों ओवर स्पीड में वाहन चला रहे है। इससे सड़क दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।
------------
तेज रफ्तार अनियंत्रित कार की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत
० दोनों बच्चें मेन रोड से लगे आम पेड़ में तोड़ रहे थे आम, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम
जांजगीर-चांपा। आम तोडऩे गए बच्चों को तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने अपने चपेट में लिया। इससे मौके पर ही दोनों बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित भीड़ ने घटनास्थल पर ही चक्काजाम कर दिया। बाद में पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और परिजनों व आक्रोशित भीड़ को समझाइश दी गई, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। बाद २५-२५ हजार मुआवजा देने के बाद चक्काजाम समाप्त किया गया।
पुलिस के अनुसार चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम महुदा के सबरिया डेरा के रहने वाले बच्चे आम तोडऩे गए थे। इसी दौरान चांपा-कोरबा मार्ग पर उच्चभि_ी गांव के पास चांपा से कोरबा की ओर जा रही तेज कार अंनियत्रित होकर मनोज गोंड़ पिता रतन गोंड़ (१०) व राजू गोंड़ पिता जगदीश गोंड़ (९) साल को अपनी चपेट में ले लिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर भीड़ जमा हो गई। परिजन भी पहुंच गए। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने चांपा कोरबा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा घटनास्थल कोरबा जिला का है। चक्काजाम की जानकारी होते ही चांपा थाना व कोरबा जिला के उरगा थाना से सदलबल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। आंदोजलनकारियों को पुलिस व प्रशासनिक टीम ने समझाइश देने का प्रयास किया। लेकिन वे मानने को तैयार ही नहीं थे। इससे कोरबा-चांपा मुख्य मार्ग में दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में २५ हजार रुपए मुआवजा प्रदान किया गया। इसके बाद जाकर पुलिस की समझाइश में परिजन माने। फिर चक्काजाम समाप्त किया गया।
कार छोड़कर मौके से फरार हो गए चालक
घटना के बाद मौके से फरार दुर्घटना कारित कार को घटना स्थल से लगभग 6 किलोमीटर दूर उरगा थाना क्षेत्र में छोड़कर आरोपी कार चालक और उसमें सवार लोग फरार हो गए। पुलिस कार को थाना लाकर आरोपी चालक की पतासाजी कर रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच में जुटी हुई है।
---------
सावधान.. जिले में रेंग रही मौत, सुरक्षित नहीं जिले की सड़कें, मई माह में ही १० बड़े हादसे में उजड़ गए कई परिवार
sp office

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.