थोड़े समय में ही लखपति बनने का सपना दिखाकर भोले-भाले ग्रामीणों से वसूली जा रही रकम

थोड़े समय में ही लखपति बनने का सपना दिखाकर भोले-भाले ग्रामीणों से वसूली जा रही रकम

Shiv Singh | Publish: Sep, 10 2018 12:21:12 PM (IST) Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India

- कोतवाली टीआई कंपनी की तरफ से आए लोगों से दस्तावेज लेकर आई और मामले की जांच कर रही हैं।

जांजगीर-चांपा. ग्रामीण जिला होने से लोगों को बिना मेहनत लखपति बनाने का सपना दिखाकर उनसे पैसे ऐंठने वाली कंपनियों की यहां बाढ़ सी आ गई है। कभी कोई फिल्म इंवेस्ट के नाम पर तो कहीं कोई प्रोडक्ट या फिर पत्रकार बनाने के नाम पर लोगों से पैसे ले रहा है और लोग उनकी ठगी का खुशी-खुशी शिकार हो रहे हैं।

पुलिस को भी इसकी जानकारी होती है, लेकिन वह इस मामले में उलझकर अपना समय जाया करने के बजाए उन लोगों से पूछताछ करके छोड़ देते हैं और बाद भोलेभाले लोगों से यह भी दावा करते हैं कि जिले की पुलिस ने उनकी सच्चाई की जांच की और कुछ जब उन्हें सही पाया गया तो उनके साथ वह भी जुडऩे को तैयार हो गई। बेचारे ग्रामीण यह सोचकर कि पुलिस वालों तक इसकी जानकारी है तो यह सच्ची कंपनी होगी और अपनी मेहनत की कमाई लुटा देते हैं।

Read More : चांपा के तत्कालीन टीआई प्रदीप आर्य पर लगा दुष्कर्म का आरोप, पढि़ए पूरी खबर...
ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया। यहां ड्रीम प्वाइंट होटल में एक एमआई लाईफ स्टाइल मार्केटिंग ग्लोबल प्राईवेट चेन्नई नाम की कंपनी ने सेमिनार रखा और वहां ग्रामीणों से उनके प्रोडक्टर को बेचकर और अपने नीचे लोगों को जोड़कर महीने ८.४० लाख रुपए व उससे अधिक कमाई का लालच दिया गया। इसकी जानकारी जब एसडीओपी जितेंद्र चंद्राकर को दी गई तो उन्होंने कोतवाली टीआई को वहां भेजा। कोतवाली टीआई कंपनी की तरफ से आए लोगों से दस्तावेज लेकर आई और मामले की जांच कर रही हैं।

एसपी को प्रोडक्ट देने का किया जा रहा दावा
इस कंपनी के बारे में शिवरीनारायण निवासी रोहित साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके प्रोडक्ट काफी अच्छे हैं। कंपनी दर्द, तनाव, बुखार, कमजोरी, भूख न लगने, गैस, खांसी सर्दी, बुखार के साथ खांसी, शारीरिक कमजोरी, महिलाओं से संबंधित बीमारियों, पुरुषों से संबंधित बीमारियों, ब्लड प्रेशर, जलना कटना व घाव सहित बर्तन धोने, कपड़ा धोने का पाउडर, लिक्विड, क्लीनर, साबुन, तेल, मंजन जैसे एफएमसीजी से जुड़े प्रोडक्ट भी बनाती है। साहू ने कहा कि क्षेत्र सहित जिले में उनकी कंपनी का प्रोडक्ट यूज किया जा रहा है। उसके दावे की हद तो तब पार हो गई जब उसने कहा कि उनकी कंपनी के बारे में कलेक्टर और एसपी तक को पता है और एसपी के यहां भी वह लोग प्रोडक्ट देते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned