scriptमंत्री के नाम 16 लाख ऐंठने वाले कांग्रेस नेता हलीम खान पर मामला दर्ज | Cheating case filed against Congress leader close to Kawasi Lakhma | Patrika News

मंत्री के नाम 16 लाख ऐंठने वाले कांग्रेस नेता हलीम खान पर मामला दर्ज

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 11, 2021 04:35:34 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– कांग्रेस नेता हलीम खान के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज – कार्रवाई: एनएसयूआई का जिला अध्यक्ष रह चुका है आरोपी

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर के कांग्रेस नेता हलीम खान के खिलाफ ठगी (Cheating case filed against Congress leader) का मामला दर्ज हुआ। हलीम खान के खिलाफ ठगी का यह दूसरा मामला दर्ज हुआ। हलीम खान ने एक रिटायर्ड पूर्व आबकारी अधिकारी से नौकरी में दो साल का एक्सटेंशन कराने के लिए आबकारी मंत्री लखमा के नामपर 16 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। सिटी कोतवाली पुलिस ने हलीम के खिलाफ धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: राजधानी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ये इलाका बना COVID का नया हॉटस्पॉट

कोतवाली पुलिस के अनुसार सक्ती के वार्ड नंबर-6 निवासी रमेश कुमार तिवारी पिता रमापति सहायक जिला आबकारी अधिकारी पद से अप्रैल 2020 में रिटायर्ड हुए थे। हलीम खान ने तिवारी से कहा कि उसकी नौकरी में दो साल का एक्सटेंशन करा देगा। इसके लिए तिवारी को हलीम खान को 17 लाख रुपए देने होंगे। बात 16 लाख पर तय हुई।

यह भी पढ़ें: कोरोना रोकथाम के लिए प्रशासन सख्त, अगर यह बात नहीं मानी तो होगी दो साल की जेल

अप्रैल मई 2020 में 16 लाख रुपए हलीम को दे दिए गए। 11 महीने बाद भी उसकी नौकरी बढऩे के संबंध में कागजात नहीं आए तो रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। सूत्रों के मुताबिक हलीम के पास झीरम से जुड़े भी कुछ दस्तावेज हैं। आगे की पूछताछ में इनके खुलासे की भी उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो