script

जांच दल ने स्कूटी चालक को रूकवाया, डिक्की खोल कर देखा तो रह गए दंग, ये मिला…

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 19, 2018 11:54:03 am

Submitted by:

Shiv Singh

– वैध कागजात नहीं होने से पुलिस व एएसटी टीम ने उसकी रकम को जब्त कर कोर्ट को सुपुर्द कर दिया

जांच दल ने स्कूटी चालक को रूकवाया, डिक्की खोल कर देखा तो रह गए दंग, ये मिला...

जांच दल ने स्कूटी चालक को रूकवाया, डिक्की खोल कर देखा तो रह गए दंग, ये मिला…

जांजगीर-चांपा. एसएसटी टीम ने एक स्कूटी की डिक्की में रखे २ लाख ८८ हजार रुपए की खेप को जब्त कर लिया है। उक्त स्कूटी को धुरकोट के गैस एजेंसी संचालक चला रहा था। जब उससे टीम ने जब्त रुपए के बारे में पूछा तो उसके पास वैध कागजात नहीं थे। संचालक का कहना था कि उसे गैस एजेंसी से आए कलेक्शन को बैंक में जमा करना था। वैध कागजात नहीं होने से पुलिस व एएसटी टीम ने उसकी रकम को जब्त कर कोर्ट को सुपुर्द कर दिया। अब उसकी यह रकम चुनाव के बाद वैध कागजात पेश करने के बाद ही छूट पाएगी।
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ी रकम का परिवहन करना लोगों को महंगा पड़ रहा है। तीन दिन पहले भी नवागढ़ के राछा में छह लाख रुपए रकम जब्त हुई। वहीं कोरबा जा रही बस में सवर यात्री से ४ लाख २३ हजार रुप जब्त किया था। अब पेंड्री में एसएसटी टीम द्वारा पौने तीन लाख रुपए की जब्ती बनाई गई है।
यह भी पढ़ें
यहां से मिला शराब का जखीरा, घटना के बाद से टेंट व्यवसायी फरार, अंतिम समय में चुनाव माहौल को बदलने की थी तैयारी

एसएसटी टीम के सब इंस्पेक्टर ललित साहू व राजस्व विभाग के आरआई शनिवार की शाम पेंड्री में कैंप लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रही थे। तभी वहां से गुजर रही एक स्कूटी चालक को रोका। स्कूटी चालक धुरकोट निवासी सन्नी किरण पिता श्रवण की स्कूटी की डिक्की की तलाशी ली गई। तब नोटों का बंडल मिला। पुलिस की टीम ने नोटों के बंडल को गिना तो दो लाख ८८ हजार ५०० रुपए निकले। गैस एजेंसी के संचालक सन्नी किरण से नोटों के बारे में हिसाब मांगा गया। तब उसका कहना था कि वह गैस एजेंसी की कलेक्शन राशि को बैंक में जमा करने जा रहा था।
इस संबंध में एसएसटी टीम ने संबंधित कागजात को मांग की। पर स्कूटी चालक मौके पर उपलब्ध नहीं करा सका। इसके चलते एसएसटी टीम ने इस्तगासा पेश करते हुए मामले को एसडीएम कार्यालय के सुपुर्द कर दिया है। एसआई ललित साहू ने बताया कि अब सन्नी किरण को चुनाव के बाद एसडीएम कार्यालय में अपनी राशि का हिसाब किताब देना होगा। इसके बाद उसकी रकम छूट पाएगी।

दो दिन और होगी सघन जांच पड़ताल
एसएसटी टीम चुनाव के मद्देनजर अभी दो दिन और सघन जांच पड़ताल करेगी। इससे बचने लोगों को मोटी रकम का हिसाब किताब व वैध कागजात अपने पास रखना होगा। नहीं तो वे चुनाव कार्य में लगे एसएसटी टीम के हत्थे चढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं चुनाव के दौरान वाहनों में भारी मात्रा में शराब, कपड़े, जेवर, मांस या कोई अन्य सामानों का परिवहन करते पकड़े गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो