scriptएक-एक जवानों के भरोसे छोड़ दिया बूथ | Chhattisgarh Election - Violation of Section 144 | Patrika News

एक-एक जवानों के भरोसे छोड़ दिया बूथ

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 20, 2018 11:13:54 am

Submitted by:

Shiv Singh

बड़ी संख्या में प्रत्याशी के समर्थक वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए रिझा कर अंदर भेज रहे हैं। बल के अभाव में यहां निष्पक्ष चुनाव को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं।

एक-एक जवानों के भरोसे छोड़ दिया बूथ

एक-एक जवानों के भरोसे छोड़ दिया बूथ

जांजगीर चांपा. जांजगीर चांपा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक नारायण चंदेल के घर के नजदीक में दो मतदान केंद्र है, पर इन दोनों मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। दोनों बूथ पर एक-एक जवान की तैनाती की गई है। इसकी वजह से बूथ के अंदर व बाहर समर्थकों का रेलमपेल लगा हुआ है।
जब पत्रिका टीम जांजगीर शहर के वार्ड नंबर 3 में पहुंची तो बूथ क्रमांक 2 में एक महिला सुरक्षा कर्मी व बूथ क्रमांक 78 में एक नगर सैनिक को तैनात किया गया है। जबकि अन्य बूथों पर जिला बल के अलावा अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। बल के अभाव में विधायक के मोहल्ले में स्थित इन दोनों बूथों पर धारा 144 का जमकर उल्लंघन हो रहा है। भाजपा के समर्थकों के अलावा बसपा, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के समर्थक भी झुंड के झुंड बनाकर बूथ के अंदर वह बाहर रेलम पेल लगाए हुए हैं। बूथ के बाहर भी मेला जैसा नजारा है। बड़ी संख्या में प्रत्याशी के समर्थक वोटरों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए रिझा कर अंदर भेज रहे हैं। बल के अभाव में यहां निष्पक्ष चुनाव को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं।
एक-एक जवानों के भरोसे छोड़ दिया बूथ

महिला बल ने बताई अपनी व्यथा
भाजपा प्रत्याशी नारायण चंदेल के मोहल्ले में स्थित बूथ क्रमांक 2 में तैनात जिला पुलिस की महिला बल से जब इस अव्यवस्था के बारे में पूछा गया तो उसका साफ कहना था कि यहां पर सिर्फ मेरी ही ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे में, मैं बूथ के अंदर ड्यूटी करूं या बाहर, यह समझ से परे है। महिला बल को देख कर पार्टी के समर्थक भी बार-बार आना जाना कर रहे हैं। जिन्हें समझाइश देने के बाद भी कोई असर नहीं हो रहा है। जिसकी वजह से यहां निष्पक्ष मतदान को लेकर सवाल उठना लाजमी है। विदित हो कि चुनाव पूर्व एसपी नीतु कमल ने कहा था कि सुरक्षा को लेकर हर बूथों पर पुख्ता इंतजाम किया गया है। लेकिन सुरक्षा के सारे दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो