लौह पुरुष की प्रतिमा का लोकार्पण करने जांजगीर पहुंचे सीएम, केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ये कहा...

CM Bhupesh Baghel: सीएम भूपेश बघेल गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की आदमकद बनी प्रतिमा का लोकार्पण करने जांजगीर पहुंचे। इस अवसर पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए ये कहा...

जांजगीर-चांपा. गुजरात में बनी मूर्ति चीन में बनी है, लेकिन जांजगीर में बनी सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को हमारे छत्तीसगढ़ के कलाकार ने बनाया है। देश के प्रधानमंत्री एक ओर स्वदेशी अपनाने की बात करते हैं, लेकिन मूर्ति चीन से बनवा रहे हैं। यह मूर्ति हमारे खून पसीने की कमाई से बनी है। हमारी भावना इससे जुड़ी है। महात्मा गांधी ने स्वदेशी अपनाओं का नारा लगाया था, लेकिन देश में बड़ी-बड़ी मूर्तियों को चीन में बनवाकर स्वदेशी का राग अलाप रहे हैं। यह बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल उद्यान में लौह पुरुष की आदमकद बनी प्रतिमा का लोकार्पण अवसर पर कुर्मी समाज के लोगों से कही।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। इसके चलते उन्हें लौह पुरुष कहा जाता है। आज हमें उनके बताए मार्ग पर चलने की जरूरत है। धान के बोनस व समर्थन मूल्य में धान खरीदी को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि हम किसानों का एक-एक बीज समर्थन मूल्य में यानी 2500 रुपए में खरीदना चाहते हैं, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार इस दिशा में अड़ंगा लगाने में तुले हुए हैं। इसके लिए हमें प्रत्येक किसानों को प्रधान मंत्री के नाम पत्र लिखना होगा। उन्होंने कहा कि पासवान जी से मिलने मैं खुद गया था। चुनावी वर्ष में बोनस दिया गया। उन्होंने चटकारे लेते हुए कहा कि 'चुनावी साल म बोनस ओकर बाद कोन अस' सरकार तो बदली लेकिन किसान तो वही है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार से हम पैसे नहीं मांग रहे हैं। हम छत्तीसगढ़ के खजाने से किसानों को पैसा देंगे। छत्तीसगढ़ सरकार जब देना चाहती है तो मोदी जी क्यों रोड़े अटका रहे हो। पूरे गांव-गांव के सभी किसान प्रधान मंत्री को पत्र लिखें ताकि नरेंद्र मोदी की आंख खुले। केंद्र सरकार बोनस नहीं दे रही है। नहीं दे रही है तो रोक क्यों रही। यह समझ से परे है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के बताए मार्ग पर समाज के लोगों को चलना चाहिए, तभी समाज का विकास होगा।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned