बोस्टन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा, फिर गूंज उठी तालियों की गडग़ड़ाहट

Bhupesh Baghel: जांजगीर की बेटियों ने बोस्टन (यूएसए) में किया सीएम भूपेश बघेल व विस अध्यक्ष का स्वागत

जांजगीर-चांपा. सात समुंदर पार बोस्टन अमेरिका में जांजगीर-नैला की बेटियों ने सीएम भूपेश बघेल व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत का एयरपोर्ट में स्वागत किया। अपने गृह नगर की बेटियों को पाकर विस उपाध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत व सीएम भूपेश बघेल गदगद हो गए। वहीं जांजगीर की बेटियों का भी दिल भी अपने शहर के नेताओं को पाकर पसीज गया। दोनों नेता इन दिनों बोस्टन अमेरिका के दौरे पर हैं।

बोस्टन में जांजगीर की बेटियां भी पढ़ाई कर रहीं हैं। उन्होंने हावर्ड विश्व विद्यालय यूएसए में विद्यार्थियों को शिक्षा सहित अनेक विषयों में व्याख्यान देने पहुंचे हैं। वहीं सीएम भूपेश बघेल अपने छत्तीसगढ़ की बेटियों को देखकर प्रशन्नता जाहिर की।

दरअसल, हावर्ड विश्व विद्यालय यूएसए में जांजगीर नैला की जित्तू अग्रवाल की बेटी ज्योति पढ़ाई कर रही है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की और भी कई बेटियां हैं जो वहां रहकर पढ़ाई कर रहीं हैं। पहले तो सीएम भूपेश बघेल विश्व विद्यालय में अंग्रेजी में भाषण दे रहे थे। बाद में उन्हें पता चला कि यहां तो छत्तीसगढिय़ा बेटियां भी पढ़ाई कर रहीं हैं, तब भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे पहले पता होता तो निश्चित ही छत्तीसगढ़ी भाषा में वे भाषण देते।

Read More: पिस्टल की नोंक पर GF के अपहरण की कोशिश, पुलिस को देखते ही खुद की कनपटी पर तान दिया बंदूक, कहा- आगे मत बढऩा गोली मार दूंगा

जांजगीर की बेटियों ने किया एयरपोर्ट में स्वागत
दरअसल, शहर के नामी ठेकेदार जित्तू अग्रवाल विस अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के खासे मित्र हैं। जित्तू अग्रवाल ने डॉ. महंत को पहले ही बता दिया था कि वे बोस्टन जा रहे हैं तो उनकी बेटी ज्योति से मिल लेंगे। इधर सीएम व विस अध्यक्ष के बोस्टन पहुंचते ही ज्योति अपनी सहेलियों के साथ एयरपोर्ट पहुंच चुकीं थीं। उन्होंने दोनों नेताओं का स्वागत किया।

टॉपर है जांजगीर की बेटी
जित्तू अग्रवाल ने बताया कि उनकी बेटी ज्योति अग्रवाल पूरे यूनिवर्सिटी में मास्टर इंजीनियरिंग में सेकंड टॉप आई है। तब सीएम भूपेश बघेल व डॉ. महंत के मन में यह बात निकल ही आई कि छत्तीसगढिय़ा सबले बढिय़ा। तब बोस्टन में छात्रों के बीच तालियों की गडग़ड़ाहट गूंज उठी।

Vasudev Yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned