दुर्घटनाओं के बाद जागा निगम, कबीर नगर मुख्य मार्ग पर बने अधूरे चैंबर का निर्माण पूरा

* अधूरे चैंबर पर पत्थर रख देने हो रही थीं आए दिन दुर्घटनाएं

रायपुर. कबीर नगर हाउसिंग बोर्ड कालोनी जाने वाले मुख्य मार्ग पर अधूरे बने चैंबर को नगर निगम ने बनवा दिया है। इसके बाद से यहां दुर्घटनाओं का खतरा टल गया है। पत्रिका ने अधूरे चैंबर के चलते हो रही दुर्घटनाओं की खबर को ३ दिसंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद निगम के अधिकारियों की नींद टूटी और उन्होंने ठेकेदार को फटकार लगाई। आनन फानन में ठेकेदार ने अधूरे चैंबर को बनाकर वहां रखे बड़े-बड़े पत्थरों को हटवाया।
गौरतलब है कि नगर निगम ने कबीर नगर हाउसिंग बोर्ड कालोनी के गंदे पानी की निकासी के लिए अंडरग्राउंड नाला बनवाया है। इसके लिए जगह-जगह चैंबर बनवाए गए हैं। निर्माण कार्य अभी प्रगति में है। इसका निर्माण ठेकेदार द्वारा मानकों को ताक में रखकर किया जा रहा है। ठेकेदार ने मुख्य मार्ग पर सेलेब्रिटी होम्स को जाने वाले रास्ते के बगल से एक चैंबर को बनवाया, लेकिन इसे पूरा करके अधूरा ही छोड़ दिया था। उसने चैंबर के ऊपर एक लोहे की चद्द को डालकर उसके ऊपर बड़े-बड़े पत्थर रख दिए थे। उसको यहां रेडियम पट्टी लगानी थी, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। इससे रात के समय यहां वाहन चालक पत्थर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे थे। लगातार दो दिन में दो दुर्घटना होने से यहां के लोगों में खासा आक्रोश हो गया और उन्होंने काफी हंगामा भी किया था। पत्रिका की एक्सपोज टीम ने इस दुर्घटना को कवर करके इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जब अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने सबंधित सब इंजीनियर को चैंबर जल्द बनवाने के निर्देश दिए थे।

गुणवत्ता पर भी उठ रहे सवाल
लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने जो निर्माण किया है वह गुणवत्ताहीन है। उसने मानक के मुताबिक निर्माण का उपयोग न करके घटिया स्तर का निर्माण किया है। इससे यह निर्माण जल्द ही टूट जाएगा। लोगों ने निर्माण कार्य की जांच किए जाने की मांग की है।

वर्जन-
मैंने खुले चैंबर को दिखवाया था। वहां लापरवाही पाए जाने पर ठेकेदार को जल्द से जल्द उसे निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद उसने चैंबर का कार्य पूरा भी कर लिया है।

-प्रवीन गहलोत, जोन कमिश्नर, नगर निगम जोन-8

sandeep upadhyay
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned