scriptवजन त्योहार पर कोरोना का ग्रहण, पोषण पखवाड़ा भी बीच में रुका | Corona's eclipse at the weight festival | Patrika News

वजन त्योहार पर कोरोना का ग्रहण, पोषण पखवाड़ा भी बीच में रुका

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 14, 2020 06:18:24 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए लाइब्रेरी, स्वीमिंग पुल और वॉटर पार्क भी 31 तक रहेंगे बंद

वजन त्योहार पर कोरोना का ग्रहण, पोषण पखवाड़ा भी बीच में रुका

वजन त्योहार पर कोरोना का ग्रहण, पोषण पखवाड़ा भी बीच में रुका

जांजगीर-चांपा. एक दिन बाद यानी 16 मार्च से जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में वजन त्योहार की शुरुआत होनी थी, लेकिन इस त्योहार पर कोरोना (Corona) का ग्रहण लग गया है। इसी तरह 8 मार्च से शुरु हुए पोषण पखवाड़े को भी बीच में ही रोक दिया गया है। इसे 22 मार्च तक चलना था। वहीं जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी हुआ है।
दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम के लिए सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में आंगनबाड़ी केंद्रों को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है, क्योंकि आंगनबाड़ी केंद्रों में भी बड़ी संख्या में तीन साल से छह साल तक के छोटे बच्चे आते हैं।
यह भी पढ़ें
कोरोना का खौफ : अभिभावकों के मोबाइल में स्कूल संचालकों द्वारा भेजा जा रहा ये मैसेज

राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस अवधि में हितग्राहियों को प्रावधान अनुसार रेडी-टू-ईट का वितरण यथावत जारी रहेगा।वजन त्योहार एवं पोषण अभियान अंतर्गत पोषण पखवाड़ा के कार्यक्रमों को आगामी आदेश तक स्थगित रखने का निर्देश दिया गया है।
महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने विभागीय आयुक्त, सभी संभागीय संभागायुक्तों, कलेक्टरों, जिला कार्यक्रम अधिकारियों को परिपत्र जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही वजन त्योहार की तैयारी में जुटे विभाग को सारी तैयारी रोकनी पड़ी है।

लाइब्रेरी, स्वीमिंग पुल और वॉटर पार्क भी रहेंगे बंद
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए नगरीय निकायों की सीमा के अंतर्गत स्थित सभी सार्वजनिक पुस्तकालय लाइब्रेरी तथा शासकीय, अर्धशासकीय और निजी व्यायाम शाला (जिम), तरणताल (स्वीमिंग पुल) एवं वॉटर पार्क 31 मार्च तक बंद रहेंगे। नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी ने इसके लिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों, नगर निगम आयुक्तों और नगर पालिका, नगर पंचायतों के सीएमओ को पत्र लिखकर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो