scriptकोरोना का भय पहुंचा जांजगीर-चांपा, चिकन हुआ 30 रुपए किलो | Corona virus : Chicken 30 rupees kilo | Patrika News

कोरोना का भय पहुंचा जांजगीर-चांपा, चिकन हुआ 30 रुपए किलो

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 06, 2020 05:49:01 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Corona Effect: जिले के 250 पोल्ट्री फार्म पर पड़ा असर, 70 प्रतिशत बिक्री व दाम में आई गिरावट

कोरोना का भय पहुंचा जांजगीर-चांपा, चिकन हुआ 30 रुपए किलो

कोरोना का भय पहुंचा जांजगीर-चांपा, चिकन हुआ 30 रुपए किलो

जांजगीर-चांपा. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच जिले में चिकन की बिक्री में 70 फीसदी तक गिरावट आई है। इसकेकारण इसके दाम एक महीने में 70 फीसदी से ज्यादा गिर गए हैं। मुर्गी व्यवसायियों ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि चिकन से कोरोना वायरस फैल सकता है। इससे बाजार में मुर्गी मांग के दाम और बिक्री दोनों में गिरावट आई है।
आम तौर पर होली के पहले मुर्गों के दाम में अचानक बढ़ोतरी हो जाती है पर इस समय इनके दाम काफी घट गए है। मुर्गा 30 रुपए किलो मिलने लगा है, जो एक माह पहले 120 रुपए तक मिलता था। इस समय मुर्गे को काटकर 40 रुपए में दिया जा रहा है, जो एक माह पहले 140 रुपए था।
यह भी पढ़ें
डकैती, आठ से दस नकाबपोशों ने मध्य रात्रि दिया घटना को अंजाम, मारपीट कर सोने-चांदी समेत डेढ़ लाख रुपए का सामान लेकर भागे

बाजार में मुनगा जैसी कई सब्जियों के दाम इस समय मिल रहे चिकन से अधिक है। सब्जी मार्केट में बताया मुनगा 100 रुपए किलो चल रहा है यह बात भी सच है कि कोरोना की वजह से मुर्गा व मटन का दाम घट गया है। हरी सब्जियों के दाम बढऩे लगे हैं।

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसमें कोरोना वायरस के चलते मुर्गों को जिंदा दफनाते हुए दिखाया गया था। इस बारे में मुर्गी फार्म संचालक अमित थवाईत का कहना है कि अफवाह के कारण लोग इसे खाने में घबरा रहे हैं। एक ओर चिकन के दाम घटने से चिकन प्रेमियों में उत्साह तो है लेकिन साथ ही उनमें कोरोना का भय बना हुआ है। इससे चिकन प्रेमी भी मुर्गे खाने से बच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो