scriptअवैध रूप से बेचा जा रहा था खांसी का सिरप, पुलिस की छापामार कार्रवाई में मिले 80 नग बोतल | Cough syrup was being sold illegally | Patrika News

अवैध रूप से बेचा जा रहा था खांसी का सिरप, पुलिस की छापामार कार्रवाई में मिले 80 नग बोतल

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 22, 2018 12:43:43 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

पुलिस के अनुसार चांपा के बरछापारा में अवैध रूप से नशे का कारोबार होने की सूचना मुखबिर से मिली थी।

अवैध रूप से बेचा जा रहा था खांसी का सिरप, पुलिस की छापामार कार्रवाई में मिले 80 नग बोतल
जांजगीर-चांपा. डॉक्टरों की सलाह से बेचने जाने वाली खांसी की कोडीन युक्त सिरप को नशे के रूप में लोग धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं। चांपा थाना अंतर्गत बरछापा निवासी इस सिरप को अवैध रूप से धड़ल्ले से बेचते हुए पकड़ा गया है। पुलिस के अनुसार चांपा के बरछापारा में अवैध रूप से नशे का कारोबार होने की सूचना मुखबिर से मिली थी।
पुलिस ने क्षेत्र में पतासाजी करना शुरू किया। बरछापारा के एक मकान से खांसी का सिरप बेचने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तुरंत उस घर की घेरेबंदी कर दबिश दी। वह घर कृष्ण कुमार देवांगन का है। पुलिस को वहां से 100 एमएल वाली 80 नग बोतल रिलेक्स कफ सिरप मिला।
यह भी पढ़ें
ठहरिए, इस मार्ग पर चल रहे हों तो धीरे कर लें अपनी बाइक की रफ्तार, वरना हो सकती है दुर्घटना

इस सिरप का इस्तेमाल खांसी के मरीज डॉक्टरों की सलाह से करते हैं, लेकिन नशे के आदी इसका इस्तेमाल नशे के रूम में करते हैं। इस दवा में कोडिन नामक मनोत्तेजक दवा मिली होती है, जो नशे का काम करता है। पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार देवांगन पिता भोलाराम देवांगन (26) खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 22 के तहत जुर्म कर उसे गिरफ्तार कर किया। कार्रवाई में चांपा थाने से उप निरीक्षक आर टोप्पो, लंबोधर बनाफर, संतोष कंवर, विनोद दिवाकर, छोटेलाल आदि शामिल रहे।
वहीं दूसरी ओर लिंक रोड जांजगीर स्थित एक्सेल स्पोट्र्स के सामने से बाइक की चोरी हुई है। मामले की सूचना थाने में दी गई है। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर तलाश में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार नैला वार्ड पांच निवासी अजय अग्रवाल पिता विनोद अग्रवाल (21) अपनी बाईक क्रमांक सीजी 11 एए 8303 से किसी काम से एक्सेल स्पोट्र्स गया था। वहां से बाहर निकलने पर उसने देखा कि उसकी बाइक नहीं है। आसपास खोजने पर भी बाइक नहीं मिली, जिससे अजय ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो