पूजन सामग्री से भरी दुकान में लगी भीषण आग, इतने का हो गया नुकसान

पूजन सामग्री से भरी दुकान में लगी भीषण आग, इतने का हो गया नुकसान

Shiv Singh | Publish: Nov, 10 2018 01:30:25 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 01:30:26 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

दुकान के धू-धूकर जलते हुए देख वहां लोगों की भीड़ एकत्रित

जांजगीर-चांपा. चांपा के सदर बाजार में मिठाई की दुकान से लगे जड़ी बूटी की दुकान में शुक्रवार की सुबह दीए की लौ से पूरी दुकान आग के हवाले हो गई। दुकान के धू-धूकर जलते हुए देख वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं भारी मात्रा में पूजा सामाग्री के खाक होने की बात कही जा रही है।

आग को बुझाने के लिए दमकल का इस्तेमाल किया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी से पूरी दुकान खाक हो गई। पुलिस ने आगजनी का मामला कायम कर जांच कर रही है।

read more : दीपावली की खुमारी मिटा रहे अधिकारी व कर्मचारी, बीईओ सहित 61 को नोटिस


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चांपा सदर बाजार स्थित मिठाई दुकान के बगल में अनिल गुप्ता की जड़ी बूटी व पूजा सामाग्री की दुकान है। शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे, अनिल गुप्ता दुकान में पूजा पाठ के दौरान दीया जलाए थे। उसके बाद दुकान को बंद कर घर चले आए। कुछ देर बाद आसपास के लोगों ने दुकान से आग की लौ देखी। आग की लपटें बढ़ती जा रही थी। वहीं देखते ही देखते चंद मिनटों में आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया।

आसपास के घर के लोगों में भी भीषण आग को देखकर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। रिहायशी इलाका होने के कारण सदर बाजार के लोगों ने तत्काल दमकल कर्मियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की गाडिय़ां तथा आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाने में दमकल की टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।


सिलेंडर फटने की उड़ गई अफवाह
जब सदर बाजार में आग लगी तो क्षेत्र में इस बात की चर्चा तेज हो गई कि मिठाई दुकान में रखे भर्ती रसोई गैस सिलेंडर फट गए हैं। सोशल मीडिया में भी यह मैसेज, तेजी से वायरल हुआ। पर पुलिस ने रसोई गैस सिलेंडर की बात से इंकार किया है। उनकी माने तो घी से भरा टीना, गर्म होकर फटे हैं। जिसे लोगों ने सिलेंडर फटने का नाम दे दिया। पुलिस की जांच में भी यह बातें सामने आई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned