नहर पुल के पास सड़क किनारे मिली लाश, हत्या की आशंका

उक्त गाड़ी नंबर की जानकारी आरटीओ विभाग के वेबसाईट से निकालने से स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई, क्योंकि उक्त मोटर सायकल की कई बार खरीदी बिक्री की गई है

By: Vasudev Yadav

Published: 04 Jan 2018, 08:56 PM IST

बाराद्वार। बाराद्वार बस्ती से ग्राम दर्राभांठा के मध्य नहर पुल के पास अज्ञात युवक की लाश मिली, जिसकी शिनाख्त तो नहीं हो पायी है। वहीं मृतक के पास से मिले आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड की जांच करने से अलग ही पहलू सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि तीन दिसंबर की रात्रि उक्त घटना स्थल पर कोई सड़क दुर्घटना हो गयी है, आनन-फानन में पुलिस रात्रि को घटना स्थल पहुंची तो वहां लावारिश हालात में हीरो होण्डा पैसन प्लस मोटर सायकल क्रमांक सीजी 08 एच.8810 बरामद हुई। किन्तु पुलिस को दुर्घटना जैसे कोई हालाता नजर नहीं आयी।

चार दिसंबर की सुबह फिर से पुलिस को यह सूचना मिली कि जहां से मोटर सायकल बरामद हुई थी उसके थोड़े ही दूरी पर अज्ञात युवक की लाश मिली है। जिस पर तत्काल पुलिस बल घटना स्थल पहुंची एवं घटना स्थल का मुआयना करने पर जब उक्त गाड़ी नंबर की जानकारी आरटीओ विभाग के वेबसाईट से निकालने से स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई, क्योंकि उक्त मोटर सायकल की कई बार खरीदी बिक्री की गई है ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि उक्त मोटर सायकल मृतक का है या नहीं। वहीं इससे यह अंदाजा नही लगाया जा रहा है कि उक्त युवक की दुर्घटना से मौत हुई है या फिर इसके पीछे कुछ और राज है।

Read More : आक्रोशित हुए पार्षद, कहा- पालिका में सिर्फ बैठक, एजेंडा होता है तैयार, फिर चाय पिलाकर कर दिया जाता है चलता

चौंकाने वाली बात यहां पर सामने आयी जब पुलिस ने मृतक युवक के जेब से आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड बरामद हुआ तब उसके शिनाख्त के लिये आधार कार्ड के आधार पर पुलिस का संपर्क आधार कार्ड वाले व्यक्ति से हुआ तब जो आधार कार्ड प्राप्त हुआ वह व्यक्ति जीवित है। उक्त व्यक्ति द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों पूर्व उसका पर्स चोरी हो गया है, जिसमें उसका आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड भी था, जो वर्तमान में मृतक युवक से बरामद हुआ है। जबकि मृतक युवक का स्वयं का कोई आधार कार्ड एवं अन्य पहचान पत्र बरामद नहीं हुआ है। ऐसे में पुलिस के लिये एक बड़ी चुनौती सामने आ रही है क्योंकि किसी अन्य व्यक्ति का चोरी हुआ आधार एवं एटीएम कार्ड मृतक के जेब से क्यों और कैसे बरामद हुआ।

उक्त घटना को हत्या के तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बहरहाल पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। अब रिपोर्ट आने या युवक की शिनाख्त के बाद हो सकता है कोई नई पहलू उमड़कर सामने आये। फिलहाल पुलिस के लिये यह घटना एक पहेली बनकर रह गई है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned