scriptDead body of drowned youth recovered in pond after 43-hour rescue | ४३ घंटे चले रेक्स्यू के बाद बरामद हुआ तालाब में डूबे युवक का शव | Patrika News

४३ घंटे चले रेक्स्यू के बाद बरामद हुआ तालाब में डूबे युवक का शव

locationजांजगीर चंपाPublished: Dec 12, 2023 08:43:26 pm

Submitted by:

Ashish Tiwari

तालाब में डूबे युवक का शव ४३ घंटे चले रेक्स्यू के बाद बरामद किया गया। युवक को तालाब में रेस्क्यू करने के लिए स्थानीय गोताखोर, मोटरबोट, स्कूबा डाइविंग, होमगार्ड के बाद एसडीआरएफ बिलासपुर की जुटी रही। तब जाकर ४३ घंटे के बाद सफलता मिली। इधर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

,
bachhe ko talab se nikalate,bachhe ko talab se nikalate,bachhe ko talab se nikalate,bachhe ko talab se nikalate
बलौदा शहर के घुनी तालाब में रविवार १० दिसंबर की दोपहर 3 बजे बलौदा नगर के सतीष तंबोली पुत्र आनंद अपने दोस्तों के साथ नहाने गया था। दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए नहा रहे थे। इसी दौरान अचानक गहरे गाई में फिसलकर तालाब में डूबने लगा। उसको बचाने के लिए उसके एक दोस्त ने प्रयास किया। बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। कुछ देर बाद वह उसे निकालने का बहुत प्रयास किया। तब तक देर हो चुका था। दोस्त के द्वारा उसे बहुत खोजने का प्रयास किया, लेकिन कहीं नहीं मिलने पर वह वापस लौट आया। परिजनों को इस घटना की सूचना दी। परिजन भी प्रयास करने लगे इसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर अपने स्तर में प्रयास किया गया। तलाब में डूबे युवक आनंद तंबोली की तलाश के लिए एसडीआरएफ, होमगार्ड और जिला पुलिस की टीम लगी हुई थी। मोटर बोट, ऑक्सीजन सिलेंडर, स्कूबा डाइविंग का प्रयोग भी किया जा रहा था। दो दिन बाद भी किसी प्रकार की कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी। इससे परिजन भी काफी परेशान थे। मां का रो-रोककर बुरा हाल हो रही थी। पूरे शहर के लोगों का तालाब में देखने के लिए भीड़ उमड़ गई थी। सोमवार की शाम को बिलासपुर से एसडीआरएफ टीम को बुलाया गया। रात होने के बाद रेक्स्यू बंद करना पड़ा। इसके बाद मंगलवार की सुबह फिर से रेक्स्यू शुरू किया। तब जाकर आनंद पचरी के बाद ही चीला में फंसा हुआ था। मोटरबोट चलाने के बाद आनंद का शव ऊपर आ गया। मोटर बोट और स्कूबा डाइविंग व स्थानिय गोताखोरों की मदद से मृतक के शव को मंगलवार की सुबह 10.45 बजे रिकवर कर लिया गया। पूरे अभियान में लगभग 4३ घंटे टीम द्वारा लगातार प्रयास किया गया। तब जाकर सफलता मिली। पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है।
तालाब या पर्यटन स्थल में बरतें सावधानी
पुलिस ने आम लोगों को तालाब या नदी नाले व अन्य पर्यटन स्थल में लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी है। पुलिस का कहना है कि लगातार हादसे हो रहे है। इसको देखते हुए लोगों को ज्यादा गहराई में नहीं जाना चाहिए। शराब पीकर बिल्कुल भी नहाना नहीं चाहिए। साथ ही तालाब, नदी में बिल्कुल भी मस्ती नहीं करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो