पॉश कालोनी वाले वार्ड में गंदगी का अंभार, कालोनीवासी परेशान

भक्त माता कर्मा वार्ड में सड़क, नाली व गंदगी के बीच जी रहे वार्डवासी

लोगों का आरोप पांच सालों में पार्षद ने नहीं कराया कोई विकास कार्य

रायपुर. रायपुर रिंग रोड के बगल से बसे भक्त माता कर्मा वार्ड क्रमांक 67 के लोग मूलभूत सुविधाओं से बंचित हैं। परिसीमन के बाद नए बने इस वार्ड में पिछले पार्षदों ने मिलकर भी इस वार्ड के क्षेत्र का विकास नहीं किया है। यहां हालत यह है कि मेन नाला तक पूरी तरह से नहीं बना। जिन बस्तियों में नाली बनी है वह भी अधूरी बनी हैं और उसका गंदा पानी खाली पड़े वार्ड में जमा हो रहा है। लोगों का कहना है कि पार्षद से कई बार शिकायत करने के बाद भी वह समस्याओं के समाधान के लिए कोई पहल नहीं करता है। यह वार्ड 60 प्रतिशत चंगोराभाठा वार्ड और 40 प्रतिशत भाठागांव के क्षेत्र को मिलाकर बना है। यहां के अलग-अलग क्षेत्रों का जब भ्रमण किया गया तो चौकाने वाली सच्चाई सामने आई। इस वार्ड के अंतर्गत आने वाले पीएस सिटी वार्ड रोड की बात करें तो यहां घुसते ही समस्याएं दिखनी शुरू हो जाती है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि प्राईवेट आवासी परिसर पीएस सिटी को ही विकास बताते हैं, जबकि वहां के विकास से उनका कोई लेना देना नहीं है। ऐसा ही कुछ हाल आनंद विहार भाठागांव क्षेत्र का है। यहां भी जगह-जगह गंदगी का अंबार है। नालियों की सफाई न होने से उनका पानी लोगों के घरों में घुस रहा है।

भक्त माता कर्मा वार्ड के प्रमुख क्षेत्र

इस वार्ड के अंतर्गत भाठागांव क्षेत्र का सोनकर पारा, शीतला चौक, वाल फोर्ट सिटी, खल्लारी नगर, पीएस सिटी क्षेत्र, काली मूर्ति अंबेडकर चौक, एकता चौक, शीतला नगर और करण नगर के बाए क्षेत्र का भाग आता है। इस वार्ड से कांग्रेस के दावेदारों में रामचरण सोनकर, उत्तम साहू और गोपल शर्मा का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है। वहीं बीजेपी से यादराम साहू और रविकांत साहू का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है।

वर्जन-

पार्षद का काम होता है कि वह सामान रूप से अपने वार्ड का विकास करे। जनता की समस्याओं को गंभीरता से ले और उसका निराकारण कराए। इस वार्ड में पार्षद ने अपने ही क्षेत्र में विकास कराने का काम किया है। यदि वह वार्ड में खर्च हुई विकास की राशि का ५० प्रतिशत भी खर्च करता तो आज यहां का विकास कहीं और होता। मुझे काफी दुख है कि वार्ड के सभी क्षेत्र पार्षदों की अनदेखी का शिकार हुए हैं।

-रामचरण सोनकर, भक्त माता कर्मा वार्ड

sandeep upadhyay Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned