scriptनाली तो बनाया पर सड़क से मलबा नहीं हटाया | Drain then not removed from debris by road | Patrika News

नाली तो बनाया पर सड़क से मलबा नहीं हटाया

locationजांजगीर चंपाPublished: Apr 15, 2019 07:15:12 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

भीमा तालाब को भरने के लिए नहर से तालाब तक नाली का जाल बिछाया गया है। ठेकेदार ने नहर से कचहरी चौक तक नाली का जाल तो बिछा दिया लेकिन अब तक नाली निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों के मलबों को हटाने के लिए कदम नहीं उठाया

भीमा तालाब को भरने के लिए नहर से तालाब तक नाली का जाल बिछाया

नाली तो बनाया पर सड़क से मलबा नहीं हटाया

जांजगीर-चांपा. नगरपालिका जांजगीर नैला के निर्देशन में सिंचाई विभाग के बजट से भीमा तालाब को भरने के लिए नहर से तालाब तक नाली का जाल बिछाया गया है। ठेकेदार ने नहर से कचहरी चौक तक नाली का जाल तो बिछा दिया लेकिन अब तक नाली निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों के मलबों को हटाने के लिए कदम नहीं उठाया। सड़क के बीचों बीच मिट्टी व गिट्टी के ढेर पड़े हैं। जिससे लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, लेकिन नगरपालिका को इससे कोई सरोकार नहीं है। बीते दिवस नगरपालिका सीएमओ ने मौके पर खुद खड़े होकर नाली निर्माण का कार्य देख रहे थे। कचहरी चौक में सौंदर्यीकरण के लिए आसपास के ठेले गुमटियों को भी हटवा रहे थे, लेकिन सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों ने नजर मलबे पर नहीं पड़ी। इसके कारण शहर के लोग बीच शहर में गुजरने के लिए फूंक-फूंककर कदम उठा रहे हैं।
ज्ञात हो कि भीमा तालाब को नहर के पानी से भरने के लिए पूरा तंत्र अपनी ताकत लगा रहा है कि लेकिन काम की मंथर गति को लेकर पूरा शहर परेशान है। पहले नाली खुदाई के लिए पूरा शहर अस्त व्यवस्थ हो गया था। अब नाली का निर्माण हो गया तब उसके मलबे को नहीं हटाए जा रहे हैं। शहर के लोग खासकर कचहरी चौक में गुजरने से नाक सिकोड़ते हैं। क्योंकि यहा भारी भरकम ट्रैफिक रहता है और वहीं सड़क के बीच मलबे गिरे पड़े हैं। जिससे यहां से गुजरना खतरे से खाली है। ट्रैफिक सिग्नल बंद होने के बाद यहां की भीड़ और अधिक बेकाबू हो जाती है। जिससे लोग यहां आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। शहर के लोगों ने कहा कि शहर को सुंदर बनाने के लिए कवायद की जा रही है तो सड़क के आसपास को भी सुंदर बनाने के लिए पहल तत्काल की जानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो