scriptDue to the hide and seek of electricity in the scorching heat, many lo | भीषण गर्मी में बिजली की लुकाछिपी से कई मोहल्लों में रतजगा | Patrika News

भीषण गर्मी में बिजली की लुकाछिपी से कई मोहल्लों में रतजगा

कहर बरपाती गर्मी के बीच बिजली की लुकाछिपी। स्थिति यह है कि रात को चैन की नींद लेना भी मुश्किल। विभाग के तमाम दावों के बीच शहर के कई मोहल्लों के लोग इस दर्द को झेल रहे हैं। लोगों का आक्रोश अब उबाल मारने लगा है। लेकिन पेचिदा में क्या पड़े कहकर लोग फिर रूक जा रहे है। बुधवार की रात जिला मुख्यालय के कई मोहल्लों के लोगों की रात सड़कें में गुजरी। रात २.१५ बजे तक बिजली का आंखमिचौली का खेल चलता रहा। शहर में लगभग दर्जनों जगह पर फाल्ट आई थी।

जांजगीर चंपा

Published: April 21, 2022 09:03:05 pm

गर्म हवा और आग उगल रहे सूरज ने लोगों को बेचैन कर दिया है। रात का भी तापमान इधर २७ डिग्री पर पहुंच गया है। बाहर में गर्म हवा के चैन नहीं मिलने से कूलर व एसी के सामने घर में दुबके रहते है और रात को थक-हारकर चैन की नींद लेने की कोशिश करते है। लेकिन वह भी बिजली विभाग को रास नहीं रहा है। शिव मंदिर मोहल्ला, बीडीएम, न्यू चंदनियापारा में बुधवार की रात १० बजे पहली बार १५ मिनट के लिए बिजली गुल हुई है। जिससे जो दिनभर काम करके थक-हार सो गए थे, जैसे ही बिजली गुल हुई, वे नींद से जाग उठे। १५ मिनट बाद बिजली आई उसके बाद फिर से बिजली चली गई जो १ बजकर २० मिनट में आई। इसके बाद १० मिनट में ही फिर से बिजली गुल हो गई। जो २ बजे फिर से आई। इधर उमस भरी गर्मी के कारण लोग नींद से जाग गए। मच्छर व गर्मी के कारण लोग सड़क में टहलने लगे। यह सिलसिला यही नहीं थमा। इसके बाद गुरुवार की सुबह ११ बजे से फिर आंखमिचौली शुरू हो गई। जो शाम ५ बजे तक जारी रहा। इधर भीषण गर्मी ४५ डिग्री तापमान में बिजली गुल होने से लोग पसीना से तरबतर होते रहे। इस बिजली गुल में सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को हुई। बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। पालक खासकर मां का परेशानी बिजली गुल होते ही बढ़ जाती है।
विपक्ष के जनप्रतिनिधियों को कोई मतलब नहीं
पिछले सप्ताह भर से शहर में आंखमिचौली का दौर जारी है। इसमें जिले के विपक्ष के जनप्रतिनिधियों को कोई मतलब नहीं है। उसको बस अपने घर की बिजली का समस्या है। जबकि विपक्ष के जनप्रतिनिधि सांसद व विधायक भी है। सांसद तो कभी जिला मुख्यालय में नजर ही नहीं आते है। उसको शहर के समस्या को लेकर कोई मतलब नहीं है। बाकी बचा विधायक, उसका भी हाल कुछ ऐसा ही है।
गर्मी पूर्व यह काम है जरूरी, लेकिन हुआ नहीं
गर्मी के पूर्व बिजली का मेंटनेंस करना होता है, लेकिन इस अब तक नहीं हुआ है। इसमें अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था, जले या खराब जंफर बदलने बहुत जरूरी है। ट्रांसफार्मर के कटआउट की अनिवार्य रूप से जांच होनी चाहिए। बिजली लाइनों कके नजदीक पेड़्रो के टहनियों की छंटाई जरूरी है। बिजली लाइन के ढीले जंफर की जांच, खंभो से पक्षियों के घोंसले हटाने का काम जरूरी है। इसके अलावा ढीले पड़ चुके कनेक्शनों व केबल को कसने का काम करने होता है।
वर्जन
पहले से कुछ लोड तो बढ़ा है। जिसके कारण कई जगह फाल्ट की शिकायतें आ रही है। वहां तत्काल जाकर मेंटनेंस किया जाता है। रात में भी कई जगह फाल्ट आ गया था, जिसकी मेंटनेंस कर व्यवस्था दुरूस्त किया गया। जल्द ही गर्मी पूर्व मेंटनेंस का काम किया जाएगा।
सौरभ विश्वकर्मा, एई, सीएसईबी
भीषण गर्मी में बिजली की लुकाछिपी से कई मोहल्लों में रतजगा
mentnes karte karmchari

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.