scriptजीडीए व ट्रेनर की लगाई ड्यूटी और उसे पता ही नहीं | Duty imposed on GDA and trainer and he does not know | Patrika News

जीडीए व ट्रेनर की लगाई ड्यूटी और उसे पता ही नहीं

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 04, 2023 09:38:40 pm

लाइवलीहुड कालेज में सहायक संचालक की मनमानी चरम पर है। इसकी शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी कौशल विकास रायपुर से की गई है। जीडीए व अन्य कर्मचारियों ने इसकी शिकायत करते हुए सहायक संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जीडीए व ट्रेनर की लगाई ड्यूटी और उसे पता ही नहीं

जीडीए व ट्रेनर की लगाई ड्यूटी और उसे पता ही नहीं

जांजगीर-चांपा। जिला परियोजना लाइवलीहुड कालेज जांजगीर में अजीबोगरीब कारनामे की शिकायत सामने आई है। यहां के सहायक संचालक ने ऐसे लोगों का नाम प्रशिक्षक के रूप में शामिल किया है जो वर्तमान में वहां कार्यरत नहीं हैं। उन्हें हाल ही में काम से वंचित कर दिया गया था। और अब उन्हीं लोगों का नाम प्रशिक्षक के रूप में शामिल कर प्रशिक्षण के लिए नया बैच शुरू किया गया है। जबकि प्रशिक्षकों को पता भी नहीं है। गौरतलब है कि १ जून २०२३ से लाइवलीहुड कालेज में प्रशिक्षण के रूप में नया बैच की शुरूआत की गई है। जिसमें जीडीएस (जनरल ड्यूटी असिस्टेंट) सुधा पांडेय का नाम शामिल किया गया है। वहीं सॉफ्ट स्किल ट्रेनर के रूप में भूपेंद्र यादव का नाम शामिल किया गया है। इस संबंध में वास्तविक तथ्य यह है कि इन दोनों प्रशिक्षकों को सूचना भी नहीं दी गई है। पूर्व में जब इन प्रशिक्षकों के द्वारा नया बैच प्रारंभ करने से पहले उन्हें प्रशिक्षक के रूप में ज्वाइन कराने की बात कही गई थी तो इन्हें लेने साफ इनकार कर दिया गया था। लेकिन जब प्रशिक्षण शुरू हो चुका है तो उनका नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है और उन्हें पता भी नहीं है। जिसके चलते प्रशिक्षक अच्छे खासे परेशान हैं और उन्होंने मामले की शिकायत राज्य स्तर में की है।
खाना पूर्ति के उद्देश्य ने किया नाम शामिल
जीडीएस सुधा पांडेय का आरोप है कि जिला परियोजना अधिकारी के द्वारा कुशल प्रशिक्षकों के नाम का जबरन इस्तेमाल किया जा रहा है जो गलत है। यानी सरकार को गलत जानकारी देकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो कूटरचना की श्रेणी में आता है। सुधा पांडेय ने मयंक शुक्ला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए सीईओ कौशल विकास रायपुर से की गई है।

बीते दिवस ट्रेनरों की नियुक्ति के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। इसमें किसका-किसका चयन हुआ है यह मुझे नहीं पता। किसके द्वारा क्या शिकायत की गई है यह मुझे नहीं पता।
– मयंक शुक्ला सहायक परियोजना अधिकारी लाइवलीहुड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो