दिवाली सिर पर और विद्युत विभाग ने मेंटनेंस के नाम पर कर रखी है बत्ती गुल

Rajkumar Shah

Publish: Oct, 12 2017 07:18:15 (IST)

Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India
दिवाली सिर पर और विद्युत विभाग ने मेंटनेंस के नाम पर कर रखी है बत्ती गुल

दिवाली सीजन में विद्युत मेंटेनेंस शहरवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बुधवार को शहर के कई इलाकों में दिन भर बिजली गुल की गई थी।

जांजगीर-चांपा. दिवाली सीजन में विद्युत मेंटेनेंस शहरवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बुधवार को शहर के कई इलाकों में दिन भर बिजली गुल की गई थी।

वहीं गुरूवार को पूरे आधे शहर को ब्लेक आउट कर दिन भर मेंटेनेंस किया गया। बिजली गुल होने से एक ओर शहर के लोगों को पानी नहीं मिल पाया तो वहीं दूसरी ओर बिजली से चलित व्यवसाय पूरी तरह से ठप रहा। त्योहारी सीजन में लोगों को दिन भर बिजली के बगैर गुजारना पड़ा।


बुधवार को शहर के कलेक्टोरेट कालोनी, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, रमन नगर सहित कई इलाकों में दोपहर तीन घंटे बिजली गुल की गई थी। वहीं गुरुवार को सब्जी मंडी, केरा रोड, विद्युत सब स्टेशन रोड, विवेकानंद मार्ग, कचहरी चौक, पुरानी बस्ती सहित आधे शहर की बिजली गुल कर मेंटेनेंस किया गया। बड़ी बात यह है कि अब शहर में हर रोज इसी तरह कटौती कर मेंटेनेंस किया जाएगा। यानी शहर के लोगों को दिवाली तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। दिवाली को एक सप्ताह शेष है। दिवाली में उपभोक्ताओं को भरपूर बिजली देने और किसी तरह की परेशानी न हो जिसे देखते हुए इन दिनों विद्युत मंडल द्वारा ताबड़तोड़ मेंटेनेंस किया जा रहा है।

विद्युत मंडल के कर्मचारियों द्वारा विद्युत पोल के नीचे वाले भाग में पेड़ पौधे की छटाई की जा रही है। बिगड़े जंक्शन बॉक्स, कटआउट को ठीक किया जा रहा है।

वहीं बिगड़े ट्रांसफार्मरों को बदला जा रहा है। विद्युत विभाग के दर्जनों ठेका कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक मेटेनेंस करते देखे गए। लोगों की माने तो दिवाली के आते ही इस तरह की परेशानी से लोगों को राहत कम आफत अधिक दिया है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि एक ओर मेंटेनेंस के लिए विद्युत कटौती की जा रही है वहीं दूसरी ओर विभागीय अफसर यह बता रहे हैं कि कटौती का आदेश उपर से आ रहा है

जिसके चलते हर रोज दो-दो घंटे कटौती करना जरूरी है। ताकि दिवाली के समय सट डाउन की नौबत न आए। फिलहाल वजह जो भी हो दिवाली सीजन में विद्युत कटौती ने लोगों को मुश्किलों में डाल दिया है। क्योंकि बिजली नहीं होने से लोगों के घरों का बोर नहीं चल रहा है। इसके कारण निस्तारी के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं दूसरी ओर बिजली से चलित व्यवसायियों का कारोबार दिवाली के सीजन में ठप दिखाई दे रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned