scriptकार्य के दौरान महानदी में गिरा युवक, बाहर निकाला तो हो चुकी थी मौत | Employee Corner : Youth dropped in Mahanadi, death | Patrika News

कार्य के दौरान महानदी में गिरा युवक, बाहर निकाला तो हो चुकी थी मौत

locationजांजगीर चंपाPublished: Aug 02, 2019 06:52:55 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Employee Corner : कार्य के दौरान एक युवक महानदी में गिर गया (Youth dropped in Mahanadi) इससे उसकी मौत हो गई।

कार्य के दौरान महानदी में गिरा युवक, बाहर निकाला तो हो चुकी थी मौत

कार्य के दौरान महानदी में गिरा युवक, बाहर निकाला तो हो चुकी थी मौत

जांजगीर-चांपा. शिवरीनारायण निर्माणधीन बराज में काम कर रहा युवक अचानक महानदी में (Youth dropped in Mahanadi) गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। इन दिनों वर्षा ऋतु होने के कारण महानदी (Mahanadi) का जलस्तर बढ़ा हुआ है। इसके कारण युवक को ढूढऩे में काफी मशक्कत करनी पड़ी। नदी के बढ़े जलस्तर से जब युवक को निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी।
दोपह 3. 30 बजे घटना स्थल पर उपस्थित लोगों ने घटना के संबंध में 112 को जानकारी दी। घटना की जानकारी पाकर जब 112 कि टीम घटना स्थल पर पहुंची, तो शव को जेसीबी वाहन से निकालने का काम बराज वाले कर रहे थे। शव के पानी से बाहर निकलने के बाद 112 शव को रख खरौद हॉस्पिटल के लिए रवाना किया गया।
यह भी पढ़ें
जंगल में अचेत पड़े भालू को लाठी के सहारे देख रहे थे वनकर्मी, तो भालू ने कर दिया हमला, फिर कुछ समय बाद भालू की हो गई मौत

आपातकालीन सेवा 112 में तैनात आरक्षक कुलदीप खुंटे ने बताया कि युवक दीपक सिंह राठौर पिता रमेश सिंह उम्र (28), निवासी उत्तरप्रदेश शिवरीनारायण बराज में काम करता था। बराज में काम करने के दौरान युवक अचानक बराज से नीचे गिर पड़ा। युवक को बाहर निकालने तक उसकी मौत हो गई थी। युवक के शव को पीएम के लिए खरौद हॉस्पिटल ले जाया गया है। शिवरीनारायण पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें
पुरानी रंजिश को लेकर घर में फेंका पत्थर, मना किया तो जान से मारने हो गए उतारु, परिजनों ने घर में घुसकर बचाई जान

2013 तक हो जाना था बराज का निर्माण
शिवरीनारायण महानदी में निर्माणधीन बराज का निर्माण सत्र 2011 में शुरू हुआ था। इस बराज का निर्माण 2013 में पूर्ण हो जाना था लेकिन 6 वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी आज तक बराज पूर्ण नही हो पाया है। वर्तमान में बराज में गेट लगाने का काम किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों के सरंक्षण में ठेकेदार द्वारा जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बराज में काम करने वाले लोगो को सुरक्षा उपकरण भी मुहैया नही कराया जाता जिसके कारण आज एक युवक को अपनी जान तक गंवानी पड़ी। जिम्मेदार विभाग के अधिकारी उक्त बराज के निर्माण में हो रही लेटलतीफी का कारण भी नही बता पा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो