script

डिलीवरी रूम और दवा स्टोर में ताला लगाकर आराम फरमाने घर चली जाती हैं यहां तैनात नर्स

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 06, 2018 05:27:42 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– दर्द से कराहती रही छह साल की मासूम, नहीं मिला इलाज तो पिता ले गया निजी अस्पताल

डिलीवरी रूम और दवा स्टोर में ताला लगाकर आराम फरमाने घर चली जाती हैं यहां तैनात नर्स

डिलीवरी रूम और दवा स्टोर में ताला लगाकर आराम फरमाने घर चली जाती हैं यहां तैनात नर्स

बम्हनीडीह. विकासखंड बम्हनीडीह में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विभाग की लापरवाही के चलते भगवान भरोसे चल रहा है। यहां लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है। हद तो तब हो गई जब बुधवार को यहां एक छह साल की मासूम दर्द से कराहती रही और उसे समय पर उपचार नहीं मिला। इसके बाद गरीब पिता मासूम की उसी हालत में निजी अस्पताल ले गया, जहां उसका इलाज किया गया।
बम्हनीडीह सीएचसी में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि यह यह स्थिति आए दिन रहती है। यहां ड्यूटी पर रहने वाला स्टॉफ और डॉक्टर ओपीडी समय के दौरान तो रहते हैं, लेकिन उसके बाद सीएचसी का भगवान ही मालिक रहता है। यहां तैनात नर्स डिलीवरी रूम और दवा स्टोर रूम में ताला लगाकर अपने घर आराम फरमाने चली जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ रोहदा निवासी हर कुमार साहू बुधवार को अपनी 6 वर्षीय बेटी वेदिका साहू को इलाज के लिए सीएचसी लेकर पहुंचा था। वह दीवार ढह जाने से उसमें दब कर बुरी तरह घायल हो गई थी। सीएचसी में कोई स्टॉफ मौजूद नहीं था। दो घंटे तक नर्स के न आने से बच्ची वहीं दर्द से कराहती रही।
यह भी पढ़ें
CG Assembly Elections 2018 : जिले से चार विधानसभा सीट में नए चेहरे बने विधायक, पामगढ़ विधानसभा माना जाता था बसपा का गढ़

पता करने पर किसी ने बताया कि सीएचसी में इंदु तिर्की नाम की नर्स की ड्यूटी है, जो कि कहीं चली गई है। वहां डिलेवरी और दवा रूम में ताला लटका हुआ था। वेदिका पिता ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ममता दिवेदी ने उसके सर पर मल्हम पट्टी कर की थी, लेकिन नर्स के दवा रूम में ताला लगाकर चले जाने से उसे दर्द से राहत का इंजेक्शन नहीं लग पाया था। इससे बच्ची दर्द से रोती रही दो घंटे के बाद भी जब नर्स नहीं आई तो बच्ची के पिता ने बच्ची का इलाज निजी अस्पताल में कराया, जहां अभी भी बच्ची का इलाज चल रहा है।
-अस्पताल में कोई मरीज नहीं था इसलिए मैं घर चली आई थी। मैं स्टॉफ को बोल कर गई थी कि कोई मरीज आए तो फोन करके जानकारी दे देंगे, लेकिन घायल बच्ची आने की मुझे जानकारी नहीं दी गई- इंदु नवरंग, स्टाफ नर्स, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बम्हनीडीह
-बम्हनीडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए दिन ऐसी शिकायत सामने आ रही है। सीएमएचओ को भी इस बारे में जानकारी दी गई है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है- युगल किशोर उर्वशा, एसडीएम चाम्पा

ट्रेंडिंग वीडियो