script

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुआ बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 25, 2019 08:56:48 pm

Submitted by:

Shiv Singh

पहले दिन जंची दसवीं व बारहवीं की १७५६ कापियां पहुंची ८९ हजार उत्तरपुस्तिका, पहले दिन ४५९ शिक्षकों ने किया मूल्यांकन सुबह से पहुंचे वेल्वर दिन भर हुए परेशान, दोपहर बाद शुरू हुआ मूल्यांकन कार्य

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुआ बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुआ बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन

जांजगीर-चांपा. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन का काम सोमवार को अव्यवस्था के बीच आनन-फानन में शाउमावि क्रमांक एक में शुरू हो गया। मूल्यांकन कार्य के लिए बुलाए गए शिक्षक व व्याख्याता हड़बड़ी में निर्धारित समय पर पहुंच गए थे लेकिन उन्हें परेशान होना पड़ा। बोर्ड द्वारा मूल्यांकन के लिए भेजी गई कापियां एक दिन पहले मूल्यांकन केंद्र पहुंची। सोमवार को कापियों का मिलान व गिनती करने में ही काफी समय लग गया जिसकी वजह से भी वेल्वरों को परेशान होना पड़ा।
बोर्ड ने वेल्वेशन के लिए जिले में दसवीं की ५० हजार ७७६ तथा बारहवीं की २० हजार २४५ कापियों सहित कुल ७१ हजार २१ कापियां भेजी है। मूल्यांकन का पहला दिन अव्यवस्था के नाम रहा। पहले दिन कापियों के मिलान के बाद विषय वार हेड और डिप्टी हेड बनाए गए उसके बाद दोपहर बाद वेल्वरों को औपचारिकता निभाते हुए जांचने के लिए के उत्तरपुस्तिका दी गई। पहले दिन कक्षा बारहवीं के ३४२ मूल्यांकनकर्ताओं ने १२२४ उत्तरपुस्तिाओं की जांच की। वहीं कक्षा दसवीं के ११७ शिक्षकों ने ५३२ कापिंया चेक की।

दिन भर परेशान वेल्वर
बोर्ड की कापियां चेक करने आए वेल्वर सोमवार की सुबह से हाईस्कूल क्रमांक एक पहुंच गए थे। लेकिन मूल्यांकन केंद्र में अव्यवस्था का आलम था। क्योंकि पहले मूल्यांकन के लिए आई कापियों को व्यवस्थित करना पड़ा। इसके बाद कापियां चेक करने के लिए दी गई। इस कारण पहले दिन कम कापियां चेक हो पाई। मंगलवार से मूल्यांकन कार्य की रफ्तार बढ़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो