Video- चेंजमेकर्स ने कहा हर मतदाता वोट करे तब बदलेगी देश की तकदीर

Vasudev Yadav | Publish: Mar, 17 2019 07:09:01 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 07:14:27 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

- कार्यक्रम में सभी ने अपनी-अपनी बात रखी। जिसमें जाति धर्म प्रलोभन स्वार्थ से उपर उठकर देशहित सर्वोपरि बताया

जांजगीर-चांपा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्वच्छ मतदान और स्वच्छ उम्मीदवार को लाने के लिए चेंजमेकर्स और वॉलंटियर्स की बैठक रविवार को जांजगीर के पत्रिका कार्यालय में रखी गई। जांजगीर लोकसभा चुनाव के मुद्दे और चुनाव के हर पहलुओं पर चर्चा करने के लिए जिले के तमाम चेंजमेंकर्स वॉलंटियर्स और सामाजिक कार्यकर्ता पत्रिका के बेनर तले एकत्रित हुए।

बैठक के दौरान चुनाव से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा कर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रणनीति बनाई गई। इसके साथ ही यह रणनीति बनाई गई कि ईमानदार प्रत्याशी को लेकर अपना बहुमूल्य मतदान कैसे करें। कार्यक्रम में सभी ने अपनी-अपनी बात रखी। जिसमें जाति धर्म प्रलोभन स्वार्थ से उपर उठकर देशहित सर्वोपरि बताया।
किसने क्या कहा
विकास शर्मा : भाजपा कार्यकर्ता
जांजगीर लोकसभा के क्षेत्र के मुद्दों पर बात करते हुए भाजपा के विकास शर्मा ने कहा कि बीते विधानसभा में पत्रिका के चेंजमेकर अभियान को काफी हद तक सफलता मिली है। जिससे विधानसभा में स्वच्छ छवि वाला नेता चुनकर आया है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा में भी पत्रिका के चेंजमेकर अभियान से जुडक़र लोग स्वच्छ राजनीति करेंगे और दमदार सांसद को चुनकर लोकसभा की कुर्सी पर बिठाएंगे।
आकाश तिवारी : विधानसभा अध्यक्ष एनएसयूआई
आगामी लोकसभा चुनाव में हमें ऐसे प्रत्याशी को वोट करना है जो लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए आगे आए। खासकर जांजगीर शहर की बात करें तो गल्र्स कालेज के सामने से शराब दुकान हटाई जाए। वहीं युवाओं के लिए जिले में इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना हो। ताकि जिले के छात्रों को पढ़ाई के लिए दीगर शहर में जाना न पड़े।
राहुल अग्रवाल : एनएसयूआई पदाधिकारी
हमारा सांसद महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता होना चाहिए। महिलाएं आज असुरक्षित महसूस करतीं हैं। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विकास की बात करें। महिलाओं की हित के लिए नए नियम बनाए। लोकसभा चुनाव के लिए बेराजगारी बड़ा मुद्दा है। हमें ऐसे सांसद का चुनाव करना है जो बेरोजगारों हित के लिए काम करे।
प्रतीक सिंह : युकां अध्यक्ष
अगले महीने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। जिसमें मतदाओं को नई सरकार चुनने का मौका मिलेगा। हमें ऐसे प्रत्याशियों को चुनना होगा जो राजनीति से परे होकर अपने क्षेत्र के विकास को पहली प्राथमिकता दे। उन्होंने कहा कि जनता की बुनियादी समस्याओं पर ही पार्टी या प्रत्याशी को चुनाव लडऩा चाहिए।
अमरनाथ बर्मन : जिला अध्यक्ष राजमिस्त्री कल्याण संघ
लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मतदाता का वोट कीमती होता है। हमें किसे चुनना है यह अधिकार हमें चुनाव के द्वारा ही मिलता है। इस चुनाव में हमें अधिकार का प्रयोग ऐसे प्रत्याशी के लिए करना होगा जो क्षेत्र के विकास के लिए कुछ कर सके। सरकार की योजनाएं केबल शोपीस न रहे। दिल्ली जाकर अच्छा नियम बनाए और लोगों को लाभ पहुंचा सके। इसके लिए युवाओं की भागीदारी बहुत जरूरी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned