scriptधू-धू कर जलते रबी की फसलों को देख किसानों के उड़ गए होश, 100 एकड़ खेत में लगी फसल जलकर हुई खाक | Fire in the field | Patrika News

धू-धू कर जलते रबी की फसलों को देख किसानों के उड़ गए होश, 100 एकड़ खेत में लगी फसल जलकर हुई खाक

locationजांजगीर चंपाPublished: May 30, 2020 04:59:08 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Fire News: किसानों ने आग बुझाने फायरब्रिगेड को लगाया फोन, पर खेत की जमीन गीली होने से आग पर देर से पाया जा सका काबू

धू-धू कर जलते रबी की फसलों को देख किसानों के उड़ गए होश, 100 एकड़ खेत में लगी फसल जलकर हुई खाक

धू-धू कर जलते रबी की फसलों को देख किसानों के उड़ गए होश, 100 एकड़ खेत में लगी फसल जलकर हुई खाक

जांजगीर-चांपा. जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम करमनडीह में किसानों के खेतों में आग लग गई। आग की लपटें तकरीबन 100 एकड़ में लगी। रबी फसल के धान को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे किसानों का लाखों का धान जलकर खाक हो गया। तकरीबन दो घंटे बाद मौके पर दमकल पहुंचा और आग पर काबू पाया गया। आगजनी का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। लोगों का कहना है कि बिजली के शार्टसर्किट की वजह से आग लगी है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने रंजिशवश आग लगाई है। किसानों के द्वारा इसकी शिकायत थाने में की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें
क्वारंटाइन सेंटर में सो रही महिला को सांप ने काटा, मचा हड़कंप, महिला की जांजगीर अस्पताल में ईलाज जारी

पुलिस के मुताबिक करमनडीह गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब किसानों के खेतों में लगे रबी फसल के धान में आग लग गई। भीषण गर्मी की वजह से आग की लपटें पूरे खेत को अपनी चपेट में ले लिया। इससे आग तकरीबन 100 एकड़ खेत में फैल गई। किसानों के द्वारा अपने स्तर से किसी तरह आग बुझाने प्रयास किया गया, लेकिन उनकी मेहनत पर पूरी तरह पानी फिर गया।
बताया जा रहा है कि जब आग लगी तो किसानों ने फायरब्रिगेड को फोन किया था, लेकिन फायर ब्रिगेड वाहन खेत की जमीन गीली होने की वजह से खेतों की ओर नहीं बढ़ पाई। इससे आग पर काफी देर बाद काबू मिल सका। फिर भी तकरीबन सौ एकड़ धान की फसल जलकर खाक हो गया। मामले की शिकायत किसानों ने जैजैपुर थाने में की है। पुलिस आगजनी के कारणों का पता लगा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो