scriptजांजगीर-चांपा जिले में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप | Found five corona positive patients | Patrika News

जांजगीर-चांपा जिले में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

locationजांजगीर चंपाPublished: May 15, 2020 09:30:04 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Corona Positive: कोरोना ने दी जिले में दस्तक, संक्रमित मरीज बम्हनीडीह ब्लॉक से, रायपुर भेजे गए थे सैंपल

जिले में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

जिले में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

जांजगीर-चांपा. वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना की दस्तक आखिरकार जांजगीर-चांपा जिले में हो गई। शुक्रवार को पांच लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग समेत पूरे जिले में हड़कंच मच गया। बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित लोग बम्हनीडीह क्षेत्र के हैं जिनके सैंपल लेकर रायपुर जांच के लिए भेजा गया था।
पूरे देश में हाहाकार मचा रहे कोरोना संक्रमित मरीज मिलने वाले जिलों में जांजगीर-चांपा जिले का नाम भी शामिल हो गया। ग्रीन जोन में शामिल जांजगीर-चांपा जिले में भी कोरोना बीमारी ने दस्तक दे दी है। लॉकडाउन के इतने दिनों बाद भी जांजगीर-चांपा जिला सेफ जोन में था। कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर जिले में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन पूरी तैयारी के साथ जुटा हुआ है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे थे। रैपिड किट से लोगों की जांच की जा रही थी और सैंपल लिए जा रहे थे। इसके साथ ही आरटीपीसीआर से सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर भेजे जा रहे थे। अब तक 600 के करीब सैंपल जिले से रायपुर भेजे जा चुके हैं। इनमें से साढ़े पांच सौ की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी। शुक्रवार को 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर आते ही पूरे जिले में हड़कंच मच गया। जिला अस्पताल के डॉ. अनिल जगत ने पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो