चार युवकों की मौत से खून से लाल हुई सड़क, दहल उठा दिल

सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत से सड़क खून से लाल हो गई। बलौदा के सड़क हादसे में एक युवक की मौत हुई। तो वहीं बाराद्वार के पास डूमरपारा के पास दूसरे हादसे में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया।

जांजगीर-चांपा. जिले में शनिवार की रात दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौत से सड़क खून से लाल हो गई। बलौदा के सड़क हादसे में एक युवक की मौत हुई। तो वहीं बाराद्वार के पास डूमरपारा के पास दूसरे हादसे में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। दोनों मामले की जांच कर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है। चार-चार मौतों से जिले के लोगों का दिल भी दहल उठा है।
17 जनवरी को सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ। जिसमें जिला जज श्रीवास्तव, कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक, एसपी पारूल माथुर ने जिले के लोगों को नसीहत दी थी कि सड़क पर आवागमन करने वाले यातायात के नियमों का पालन करते हुए आवागमन करें। लोगों को जागरूक करते हुए पाम्प्लेट भी बांटे गए थे। इसके लिए सुरक्षा रथ भी निकाला गया था। जिसमें साफ-साफ कहा गया था कि सड़क पर आप अपने वाहनों की सुरक्षित चलाएं वहीं सामने वाले वाहन चालकों की गतिविधि को भी परखें, लेकिन एक दिन बाद ही सड़क पर यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ गई। जिले की सड़कें खून से लाल हो गई।

बाराद्वार में युवक की मौत
बलौदा में शनिवार की रात एक तेज रफ्तार वाहन ने घटना नगर के हृदय स्थल गांधी चौक के पास की है। जहां रात्रि 10 बजे बुचीहरदी निवासी निलेश महंत पिता दुखीराम महंत (18) अपने दोस्त अखिलेश यादव के साथ पल्सर सीजी 11 एएल 2316 मे सवार होकर अपने गांव बुचीहरदी जा रहे थे। गांधी चौक के पास ही ट्रेलर से टकरा गए। हादसा इतना जबरदस्त था कि निलेश के दोनों पैर के बीच गंभीर चोटें आयी। चोट ईतनी भयानक थी कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अखिलेश को भी गंभीर चोट अयी। जिसे 108 के मदद से समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। सूचना पर बलौदा पुलिस भी मौके पर पहुंची। मृतक के परिजन व गांव वालों को पता चला कि सड़क पर भारी भीड़ लगी हुई थी। लोगों द्वारा बड़ी गाडिय़ों का जमकर विरोध किया गया। इसी बीच रोते-रोते मृतक का बड़े भाई की हालत बिगड़ गई ओर बेहोश हो गया। जिसे 112 के मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

बाराद्वार में तीन की मौत
बाराद्वार के पास डूमरपारा में शनिवार की रात 10 बजे तेज रफ्तार ओमनी कार ने बाइक में सवार तीन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दो घायलों को सक्ती के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं एक युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां युवक की मौत हो गई। बाराद्वार पुलिस के अनुसार पलाड़ीखुर्द निवासी गोविंदराम पटेल पिता जनकराम पटेल (29) अपने साथी मनहरण पटेल पिता रतीराम पटेल (30) अपने रिश्तेदार तिलेश्वर पटेल पिता रामचरण पटेल (23) को बाइक क्रमांक सीजी 11 एसी 1890 में शनिवार की रात 10 बजे पलाड़ीखुर्द से गोरखापाली जा रहे थे। वे डूमरपारा के पास पहुंचे थे। इसी दौरान जैजैपुर से बाराद्वार की ओर जा रही ओमनीकार क्रमांक सीजी 04 एलक्यू 6470 के चालक ने बाइक सवार तीनों युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे तीनों को गंभीर अवस्था में सक्ती के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। गोविंद व तिलेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मनहरण पटेल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। हादसे में कार चालक को भी गंभीर चोटें आई है। लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा है। वह फरार हो चुका है। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत जुर्म दर्ज किया है। तीन लोगों की मौत मामले में क्षेत्र के लोगों में दहशत का आलम है।

Deepak Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned