scriptहाईस्कूल की टीचर को इंग्लैंड के अस्टीन डेविड ने लगाया 13 लाख का चूना, ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर… | Fraud with lady | Patrika News

हाईस्कूल की टीचर को इंग्लैंड के अस्टीन डेविड ने लगाया 13 लाख का चूना, ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर…

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 19, 2018 12:55:25 pm

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

– फेसबुक फ्रेंड भी बन गई थी शिक्षिका

हाईस्कूल की टीचर को इंग्लैंड के अस्टीन डेविड ने लगाया 13 लाख का चूना, ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर...

हाईस्कूल की टीचर को इंग्लैंड के अस्टीन डेविड ने लगाया 13 लाख का चूना, ऐसे लिया झांसे में, पढि़ए पूरी खबर…

रायगढ़. खरसिया थाना क्षेत्र के एक हाईस्कूल की टीचर कीमती आभूषण व महंगे मोबाइल पाने के लालच में १३ लाख रुपए गंवा बैठी। अब लोगों में ऐसी चर्चा है कि जब एक शिक्षिका ठगी का शिकार हो रही है तो बच्चों को क्या शिक्षा मिलेगी। अस्टीन डेविड नामक व्यक्ति ने खुद को इंग्लैंड का बताकर महिला को कीमती सामानों का प्रलोभन दिया और अपने अकाउंट में करीब साढ़े १२ लाख ट्रांसफर करवा लिया। शिक्षिका के पास जब कोई भी सामान नहीं पहुंचा तो उसे ठगी का अहसास हुआ। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ४२० के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया संध्या शर्मा पति स्व. डीडी शर्मा ५० वर्ष ठुसेकेला हाईस्कूल की टीचर है। अगस्त माह में संध्या को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा कि उसका नाम अस्टीन डेविड है और वह इंग्लैंड का रहने वाला है। वह संध्या के पास डायमंड ज्वेलरी, कीमती आभूषण व उसके बेटे के लिए महंगी मोबाइल पार्सल भेजेगा। वहीं और भी कई प्रकार का शिक्षिका को प्रलोभन दिया। ऐसे में शिक्षिका उसके झांसे में आ गई। इसके बाद उसने संध्या से कहा कि इन सब सामानों को पाने के लिए वह उसके खाते में ३८ हजार रुपए ट्रांसफर करे। ऐसे में संध्या ने उसके खाते में ३८ हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद वह लगातार संध्या से फोन पर संपर्क कर किसी न किसी बहाने अपने खाते में रुपए ट्रांसफर कराता रहा। करीब दो माह में आरोपी ने अपने खाते में १२ लाख ३४ हजार ७०० रुपए ट्रांसफर करा लिया।
यह भी पढ़ें
जब चमक पडऩे लगी फीकी तो जेवर बदल कर लेना चाहा नया जेवर, दुकानदार की बात सुनकर खरीददार के उड़ गए होश

बन गई फेसबुक फ्रेंड
शिक्षिका को अस्टीन डेविड की बातें इतनी लुभावनी लगी कि वह उसकी फेसबुक फ्रेंड भी बन गई थी। हाई स्कूल की टीचर ठगी का शिकार हो जा रही है तो ठग औरों को तो आसानी से शिकार बना लेंगे।

01 लाख 70 हजार का और कर रहा था डिमांड
पुलिस ने बताया कि शिक्षिका से इतने लाख ठगने के बाद भी आरोपी को लगा कि वह उसके झांसे में पूरी तरह आ गई है। ऐसे वह नई-नई प्रक्रिया बताकर फिर से शिक्षिका को १ लाख ७० हजार अपने खाते में डलवाने को कह रहा था। लेकिन इस बार शिक्षिका ने आरोपी के खाते में रुपए ट्रांसफर नहीं किए। कुछ दिनों तक इंतजार करने के बाद शिक्षिका ने आरोपी से फोन से संपर्क किया तो उसका फोन बंद आया। साथ ही शिक्षिका के पास कोई पार्सल भी नहीं पहुंचा। ऐसे में उसे ठगी का ऐहसास हुआ और उसने १८ अक्टूबर को घटना की रिपोर्ट थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा ४२० के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो