जुआ खेलने में मशगूल थे जुआरी, पीछे से पहुंची पुलिस, पांच पकड़ाए

नकदी रकम 7420 रूपये, एक मोबाइल, 02 मोटरसायकल को जप्त किया गया

By: Shiv Singh

Published: 22 Aug 2017, 05:11 PM IST

जांजगीर. पुलिस को 20 अगस्त को मुखबीर से मिली कि भवतरा थाना शिवरीनारायण नाला के पास कुछ लोग रूपये का दांव लगाकर काट पत्ती खेल रहे है सूचना के संबंध वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देशन मार्गदर्शन में टीम द्वारा मुखबीर के बताए स्थान पर जाकर रेड कार्यवाही की गयी, जहां जुआ खेलते 05 जुआरी पकड़े गए उनके पास से नकदी रकम 7420 रूपये, एक मोबाइल, 02 मोटरसायकल को जप्त किया गया है।
आरोपी संदीप राठौर ( 24) पुरानी बस्ती जांजगीर, मन्नू कश्यप (19) कुटरा थाना पामगढ़, रघुनंदन कश्यप (34) वर्ष सा खैरा थाना पामगढ़] शैलेंद्र सूर्यवंशी (22), केशला थाना पामगढ़, शिवा कश्यप (19) वर्ष सा कुटरा थाना पामगढ़ को धारा 13 जुआ एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है थाना शिवरीनारायण में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। उक्त कार्यवाही में क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा एवं स्टाफ का योगदान रहा।
महीनों से चल रहे जुआ फड़ में आखिरकार कोतवाली पुलिस ने सोमवार को दबिश देकर 10 जुआरियों को पकड़ा है। हालांकि इनके कब्जे से बड़ी रकम जब्त नहीं हुई पर ग्रामीणों के चेहरे में मुस्कान जरूर ला दिया है। क्योंकि रोज हो रहे जुआ से गांव का माहौल बेहद गंदा हो चुका था। लोगों का जीना मुहाल हो चुका था। जुआ के चलते आए दिन चोरी भी हो रही थी।

ग्रामीणों को हर रोज यह सूचना मिल रही थी कि कोतवाली थाने से सटे ग्राम खोखरा में हर रोज लाखों का जुआ हो रहा है। इस बात की सूचना एसपी अजय यादव को भी दी गई थी। पत्रिका ने इस खबर को 1 जुलाई 2017 के अंक में खोखरा में हर रोज लग रहा पांच लाख का दांव शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

हर बार की तरह सोमवार की शाम को पत्रिका ने कोतवाली टीआई बीएस खूंटिया को बताया कि खोखरा में जुआ फड़ में कब छापेमारी करोगे। इस बात को खुंटिया ने गंभीरता से लिया और तत्काल टीम रवाना किया। टीआई खूंटिया ने जवानों को कहा कि खाकी वर्दी में नहीं बल्कि सिविल में जाकर जुआ रेड करना है। कोतवाली के जवान सोमवार की शाम को ही गांव में दबिश दे दिए थे। जैसे ही जुआरी मौके पर जुआ खेलने जुटे मौके पर घेराबंदी कर 10 जुआरियों को दांव लगाते हुए पकड़ लिया।
पकड़े गए जुआरियों में पुरूषोत्तम राठौर, राम लाल, दामोदर, गंगाप्रसाद कश्यप, देवीराम बरेठ, हुकुम चंद केंवट, उमाशंकर कहरा, रामशंकर बरेठ, रमेश बरेठ एवं बलीराम का नाम शामिल है। पुलिस ने जुआरियों के कब्जे से 4600 रुपए नगदी जब्त किया है। जुआरियों के खिलाफ धारा 4 क जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

इस तरह हो रहा माहौल गंदा- ग्रामीणों के मुताबिक जुआ के चलते गांव के युवाओं की लत लग गई थी। जुआ के लिए रकम जुटाने लोग चोरी व बदमाशी करने लगे थे। यही वजह है कि यहां आए दिन चोरी हो रही थी। पखवाड़े भर पहले राखी के समय लगातार दो दिन के भीतर सात घरों का ताला टूटा था। अब जुआरी पकड़ाएंगे तो चोरी में काफी हद तक अंकुश लग सकता है।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned