गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, एक-एक कर तीन घर पूरी तरह से जलकर खाक, परिवार के लोगों ने भागकर बचाई जान

Gas cylinder blast: घटना से कोई जनहानि नहीं, सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम अफरीद की घटना, आगजनी से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान

By: Vasudev Yadav

Published: 16 May 2020, 05:23 PM IST

जांजगीर-चांपा. सारागांव थाना क्षेत्र के ग्राम अफरीद के चंदईपारा मोहल्ले में शनिवार की सुबह 10.30 बजे एक घर में गैस सिलेंडर फटने से एक-एक कर तीन घर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों के बोर से पानी लाकर आग बुझाने की पूरी कोशिश की तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी की इस घटना से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। क्योंकि आग लगते ही घर के लोग बाहर भाग निकले। घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आगजनी का मामला कायम कर लिया है।

पुलिस के अनुसार ग्राम अफरीद के चंदईपारा मोहल्ले में शनिवार की सुबह ग्वाल यादव के घर के लोग अपने घर में भोजन पकाने के लिए गैस स्टार्ट कर रहे थे, इसी दौरान गैस के पाइस में लीकेज होने से गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे आग की लपटें घर को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें धू-धूकर एक घर से दूसरे घर और तीसरे घर को भी अपनी चपेट में ले लिया।
Read More: जांजगीर-चांपा जिले में पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, एक-एक कर तीन घर पूरी तरह से जलकर खाक, परिवार के लोगों ने भागकर बचाई जान

आगजनी की सूचना पाकर आसपास के लोगों ने आग बुझाने के लिए बोर से पानी लाया और आग बुझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग की लपटें तीन घर को पूरी तरह से जला दिया। इसके बाद ही आग पर काबू मिल पाया। आगजनी से तीन घर के पूरे सामान जलकर खाक हो गए। आगजनी से तकरीबन 10 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है।

डेढ़ घंटे बाद पहुंचा दमकल
घटना की सूचना ग्रामीणों ने दमकल को दी, पर दमकल को अफरीद के घटना स्थल तक पहुंचने में डेढ़ घंटे लग गए। तब तक ग्रामीणों ने खुद के साधन से आग पर काबू पा चुके थे। केवल 5 से 10 फीसदी हिस्सा ही नहीं बुझ पाया था, जिसे दमकल के माध्यम से आग बुझाया गया। आग बुझाने के लिए ग्रामीणों का भरपूर सहयोग रहा।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned