भूपेश सरकार का जांजगीर को बड़ा तोहफा, CM ने किया मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान

- जांजगीर में सीएम भूपेश ने किया मेडिकल कालेज खोलने का ऐलान
- सीएम ने जिले की जनता को 1083 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की दी सौगात

By: Ashish Gupta

Published: 05 Jan 2021, 06:29 PM IST

जांजगीर. छत्तीसगढ़ में अगला सरकारी मेडिकल कॉलेज जांजगीर जिले में खोला जाएगा। सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को जिला मुख्यालय जांजगीर के हाई स्कूल मैदान में विशाल किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस आशय की घोषणा की। उन्होने कहा कि इसके लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

दोबारा ब्लॉक अध्यक्ष बनने पर बधाई की जगह विधायक ने कसा तंज तो ब्लॉक अध्यक्ष ने दिया ऐसा जवाब कि....

मुख्यमंत्री ने जिले की जनता को 1083 करोड़ रुपये के 1255 विकास कार्यों की सौगात दी है। इनमें 262 करोड़ रुपये के 419 विकास कार्यों का लोकार्पण और 821 करोड़ रुपए के 836 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। बघेल ने हसदेव नहर परियोजना के चन्द्रपुर क्षेत्र की तीन नहरों के संधारण कार्यों की स्वीकृति की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान भाइयों के हित में राजीव गांधी किसान न्याय योजना जारी रहेगी । उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत 1051 हितग्राहियों को 1 करोड़ 12 लाख रुपए की सामग्रियां और चेक वितरित किए। इस दौरान सीएम ने औराईकला गौठान, सरखों धान खरीदी केंद्र का दौरा किया। इसके बाद शाम को भीमा तालाब में साढ़े 6 करोड़ की लागत से बने मरीन ड्राइव का लोकार्पण किया।

जेब्रा क्रॉसिंग से आगे गाड़ी खड़ी करने पर विधायक का कटा चालान, पटाया दो सौ रुपए का जुर्माना

किसान सम्मेलन की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने की। विशेष अतिथि के रूप में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा और आदिवासी एवं अनुसूचित जाति विकास मंत्री प्रेमसिंह टेकाम, कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत विधायक रामकुमार यादव, इंदु बंजारे और श्री केशव प्रशाद चंद्रा उपस्थित थे।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned