scriptमौसम विभाग ने दी चेतावनी, आने वाले दो दिनों में तेज हवा व बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले | Hail can fall with strong wind and rain | Patrika News

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आने वाले दो दिनों में तेज हवा व बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

locationजांजगीर चंपाPublished: Mar 13, 2020 09:12:05 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Weather: पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आने वाले दो दिनों में तेज हवा व बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आने वाले दो दिनों में तेज हवा व बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले

जांजगीर-चांपा. मौसम विभाग ने उत्तर व मध्य छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से तेज हवा के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही पारा गिरने की संभावना भी जताई जा रही है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को कुछ स्थान में तेज बारिश व गर्जना के साथ तेज हवा चलने की भी संभावना है। इसके अलावा कहीं-कहीं बूंदाबांदी व बादल छाए रहने की संभावना है।
शुक्रवार को मौसम में सुबह से ही बदलाव देखा गया। बादलों का लुकाछिपी का खेल सुबह से ही चलता रहा। कभी काली घटा छाई तो कभी तेज धूप भी निकली। शनिवार व रविवार को हवा के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके साथ ही कहीं ओले व तेज गर्जना भी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इससे दोपहर का तापमान तीन से पांच डिग्री तक गिरने की संभावना है। दिन का तापमान 29 से 30 डिग्री रहने की संभावना है। इसके बाद दक्षिणी क्षेत्र में ऐसे हालत तीन दिन तक रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें
जंगली जानवर भालू व युवक के बीच मुठभेड़ में जान बचाकर भागा भालू, युवक घायल

इन दो सिस्टम के कारण मौसम ने ली करवट
पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पाकिस्तान और उसके आसपास में 1.5 किलोमीटर से 905 किलोमीटर तक स्थित है। इसके प्रभाव से एक चक्रीय चक्रवाती घेरा हरियाणा और उसके आसपास में 0.9 किलोमीटर तक स्थित है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्व उत्तर प्रदेश और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर पर स्थित है। एक द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश से पश्चिमी विदर्भ तक पूर्वी मध्य प्रदेश होते हुए 0.9 किलोमीटर पर स्थित है।

सप्ताह भर बाद तेज होगी सूरज की किरणें
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तरी क्षेत्र जांजगीर सहित आसपास जिले में बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ से बारिश के बाद बादल दिनभर छाए रहेंगे। सप्ताह भर बाद सूरज की किरण और तेज होगी। ऐसे में मार्च के अंतिम सप्ताह में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो