scriptइस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, सीएमएचओ से मांगी गई जानकारी | Health Minister took cognizance in this matter, information sought | Patrika News

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, सीएमएचओ से मांगी गई जानकारी

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 26, 2019 06:03:07 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

District Hospital: पूर्व सीएमएचओ एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीएम) के कार्यकाल के दौरान जिला अस्पताल के नाम से खरीदी गई लाखों रुपए के विशालकाय वॉशिंग मशीन का मामला प्रदेश स्तर तक पहुंच गया है।

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, सीएमएचओ से मांगी गई जानकारी

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, सीएमएचओ से मांगी गई जानकारी

जांजगीर-चांपा. जिला अस्पताल के लिए लाखों की वॉशिंग मशीन खरीदी मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर मामले का पूरा लेखा-जोखा मंगाया है। लाखों की इस खरीदी में बड़ी गड़बड़ी सामने आ सकती है।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल के नाम से विगत फरवरी माह में विशालकाय वॉशिंग की खरीदी की गई है। खरीदी पूर्व सीएमएचओ डॉ. वीके अग्रवाल और तात्कालिन डीपीएम गिरीश कुर्रे के दौरान हुई है। इस मामले में पेंच तब फंसा जब विशालकाय मशीन जिला अस्पताल में आने के बाद महीन भर बाद भी मुख्य गेट के सामने खुले आसमान तले धूल खाते पड़ी रही। क्योंकि इतनी बड़ी मशीन को रखने जिला अस्पताल बिल्डिंग में जगह ही नहीं थी।
यह भी पढ़ें
èबाइक चोर गिरोह पकड़ाया, पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन को किया गिरफ्तार

चौंकाने वाली बात यह थी कि अस्पताल प्रबंधन को इस बात की जानकारी भी नहीं थी उनके अस्पताल के लिए कोई ऐसी मशीन खरीदी जा रही है। मशीन अस्पताल में उतरने के बाद अस्पताल प्रबंधन को इसकी जानकारी हुई। इस संबंध में पत्रिका ने लगातार खबर प्रकाशित किया। जिसके बाद आखिरकार मशीन को जिला अस्पताल के पीछे बन रही नई बिल्डिंग की एक दीवार को तोड़कर अंदर रखा गया तब से लाखों की मशीन वहां ही धूल खाते पड़ी है। इस संबंध में पत्रिका द्वारा लगातार खबर प्रकाशित कर पूरे मामले को सामने लाया गया और आखिरकार आंच रायपुर तक पहुंची इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में संज्ञान लेते हुए सीएमएचओ कार्यालय को पत्र लिखकर मशीन से जुड़ी सभी डिटेल्स मंगाए गए हैं। बता दें, मशीन को जिला अस्पताल आए नौ महीने से ज्यादा हो रहा है, लेकिन अब भी मशीन धूल खाते ही पड़ी है।
यह भी पढ़ें
बाइक चोर गिरोह पकड़ाया, पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन को किया गिरफ्तार

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान, सीएमएचओ से मांगी गई जानकारी
इस मामले की सही तरीके से जांच होती है तो पूर्व बड़ी गड़बड़ी भी सामने आ सकती है। क्योंकि उक्त मशीन की सप्लाई हुई नौ महीने से ज्यादा हो रहे हैं मगर खरीदी कितने में हुई है यह अभी भी न तो वर्तमान सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे बता पा रहे हैं और न ही सिविल सर्जन डॉ. बीपी कुर्रे। सिविल सर्जन तो साफ तौर पर कह रहे हैं कि मशीन से जुड़े उन्हें कोई दस्तावेज अब तक नहीं मिले हैं इसके कारण अस्पताल के स्टॉक पंजी में भी वॉशिंग मशीन का रिकार्ड दर्ज ही नहीं हुआ है। वहीं जिस नई बिल्डिंग में अभी मशीन रखी गई है वो भी अब तक हमें हैंडओवर भी नहीं हुई है।
-जिला अस्पताल के लिए बड़ी वॉशिंग मशीन क्रय का मामला उनके कार्यकाल से पहले का है। तात्कालिन सीएमएचओ और डीपीएम के कार्यकाल के दौरान उक्त मशीन की खरीदी हुई है। उक्त मशीन के संबंध में कई बार मीडिया में खबरें आई थी, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने हमसें सारे डिटेल्स मांगे हैं। अभी हम जानकारी जुटा रहे हैं। डॉ. एसआर बंजारे, सीएमएचओ जांजगीर-चांपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो