script हाई वोल्टेज ड्रामा: मोबाइल टॉवर पर चढ़ी महिला, भूख लगी तो 7 घंटे बाद खुद से उतरी | High voltage drama: Woman climbed mobile tower, got hungry and came do | Patrika News

हाई वोल्टेज ड्रामा: मोबाइल टॉवर पर चढ़ी महिला, भूख लगी तो 7 घंटे बाद खुद से उतरी

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 20, 2024 09:45:36 pm

चांपा थाना क्षेत्र के दारंग गांव में एक महिला मोबाइल टॉवर पर चढ़ गई। जिसे देख आसपास के लोग हैरत में पड़ गए। इधर, पुलिस भी महिला को किसी तरह उतारने के लिए टॉवर के नीचे जाल बिछा दी। ताकि महिला को चोटिल न हो।

हाई वोल्टेज ड्रामा: मोबाइल टॉवर पर चढ़ी महिला, भूख लगी तो 7 घंटे बाद खुद से उतरी
हाई वोल्टेज ड्रामा: मोबाइल टॉवर पर चढ़ी महिला, भूख लगी तो 7 घंटे बाद खुद से उतरी
एन केन प्रकारेण सात घंटे बाद महिला खुद से उतर गई। दरअसल, महिला दिमागी रूप से कमजोर थी। खुद ब खुद महिला के टॉवर से उतरने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। पुलिस के मुताबिक महिला परमेश्वरी बाई मंदबुद्धि की है। जो सरगुजा जिले से इधर भटकते हुए दारंग गांव पहुंची थी। महिला के स्वास्थ्य जांच के जिला अस्पताल जांजगीर भेजी गई है। चांपा पुलिस के मुताबिक 19 जनवरी की सुबह एक महिला दारंग गांव पहुंची और दोपहर 2 में बजे मोबाइल टॉवर में अचानक बेधड़क चढ़ गई। ग्रामीण उसे देखते रह गए। इसके बाद महिला को किसी तरह टॉवर से नीचे उतार लिया। बाद में शाम 5 बजे महिला फिर टॉवर के पास पहुंच गई और टॉवर पर बेधड़क चढ़ गई। फिर टॉवर के सबसे ऊंचाई पर जाकर बैठ गई। मामले की सूचना के बाद चांपा पुलिस मौके पर पहुंची और जांजगीर से आपदा प्रबंधन के साथ ही बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पहुंच गई। प्रशासन लगातार महिला पर नजर बनाए हुए बात करती रही और उसे नीचे उतरने समझाइश देती रही। फिर रात को जब तेज प्यास लगी तो पानी की मांग की। उसे पानी भी दिया गया। बाद में वह नीचे उतरी तो उसे तेज भूख लगने के पर भोजन मांगने लगी।

परेशान रहे पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी


मोबाइल टॉवर में महिला के चढऩे के बाद एएसपी और चांपा एसडीएम तहसीलदार और टीआई के साथ आपदा प्रबंधन का दल पहुंचा था। बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई थी। फिर देर लगभग 12.30 बजे टीम के पहुंचने के पहले महिला खुद से नीचे उतर गई। फिलहाल, महिला को जांजगीर के जिला अस्प्ताल भेजा गया है। इस क्षेत्र में यह महिला कैसे पहुंची इस पर भी पुलिस की जांच पड़ताल अभी जारी है। इस कड़कड़ाती ठंड में पुलिस और प्रशासन की टीम देर रात तक घटनास्थल पर मौजूद थी इस दौरान लोगों की भीड़ उमड़ी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो