scriptHumrah magazine's best effort to encourage talents: Hashmi | प्रतिभाओं का हौसला बढ़ाने पत्रिका का हमराह बेहतर प्रयास: हाशमी | Patrika News

प्रतिभाओं का हौसला बढ़ाने पत्रिका का हमराह बेहतर प्रयास: हाशमी

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 22, 2023 09:18:19 pm

Submitted by:

Anand Namdeo

रविवार को पेण्ड्रीभाठा स्थित मिनी स्टेडियम में पत्रिका के द्वारा हमराह कार्यक्रम के तहत क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता जाज्वल्यदेव क्रिकेट एसोसिएशन जांजगीर-चांपा के तत्वावधान में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जाज्वल्यदेव क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव और प्रमुख कोच इशु हाशमी मौजूद रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में असिस्टेंट कोच और एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष भूपेश सिंह ठाकुर उपस्थित थे।

प्रतिभाओं का हौसला बढ़ाने पत्रिका का हमराह बेहतर प्रयास: हाशमी
प्रतिभाओं का हौसला बढ़ाने पत्रिका का हमराह बेहतर प्रयास: हाशमी
जांजगीर-चांपा. इस दौरान मुख्य अतिथि ईशु हाशमी ने कहा कि पत्रिका अखबार निष्पक्ष पत्रकारिता के साथ सामाजिक सरोकार की दिशा में भी हमेशा आगे रहता है। लोगों को जोडऩे के लिए पत्रिका का यह हमराह कार्यक्रम काफी अच्छा माध्यम है। इसे युवाओं को खासकर खिलाडिय़ों को आगे बढऩे का हौसला मिलता है। आजकल के बच्चों में काफी टैलेंट है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रतिभाएं भरी हुई है जिन्हें सामने लाने की जरुरत है। जाज्वल्यदेव क्रिकेट एसोसिएशन भी इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है और सफलता भी मिल रही है। हमराह के बैनर तेल एक क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ जिसमें खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया और पत्रिका के हमराह कार्यक्रम की सराहना की। मैच के बाद जाज्वल्यदेव क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा पत्रिका टीम को मोमेंटो प्रदान कर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर खिलाड़ी दिग्विजय सिंह, आशु बैस, हरीश यादव, योगेश, संस्कार, देवराज सिंह, अलमाश अंसारी, अशद, जयकुमार, किशन, राजा, सोनू, देवेश यादव, हेमंत कश्यप, नूतेन्द्र सिंह, धीरज सिंह, धन्नू कश्यप के अलावा पत्रिका के जिला प्रतिनिधि संजय राठौर, सीनियर रिपोर्टर आनंद नामदेव, आशीष तिवारी, मार्केटिंग हेड लिनेश पांडेय, सर्कुलेशन हेड शंकर दिव्य, सब एडिटर मनोज साहू, डिजाइनर प्रखर शर्मा, सरखों प्रतिनिधि मुकेश साहू मौजूद रहे।
इस मैदान से खेलकर रणजी तक पहुंचे खिलाड़ी....
कोच ईशु हाशमी ने बताया कि इस मैदान से हमारे बच्चे रणजी, वीजी ट्राफी तक पहुंचे हैं। बीसीसीआई के तीनों फार्मेट में बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। इनमें शहबान खान छग की रणजी टीम में शिकरत कर चुके हैं जो जांजगीर-चांपा जिले के इकलौते खिलाड़ी है। साथ ही वे सैयद मुस्ताक अली ट्राफी में भी खेल चुके हैं। वहीं सौरभ जायसवाल जो वीजी ट्राफी में हिस्सा ले चुके हैं। इसी तरह अल्माश अंसारी जो इंटर डिस्ट्रिक्ट टूनार्मेट में शानदार प्रदर्शन कर जांजगीर-चांपा को फाइनल मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।
ग्रामीण बच्चों को नि:शुल्क ट्रेनिंग देकर तराश रहा एसोएिशन...
विशिष्ट अतिथि एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष भूपेश सिंह ठाकुर ने पत्रिका के हमराह कार्यक्रम की सराहना करते कहा कि ऐसे आयोजनों से खिलाडिय़ों का हौसला निश्चित रुप से बढ़ता है। पत्रिका की टीम इसके लिए बधाई के पात्र हैं। निष्पक्ष पत्रकारिता और सामाजिक सरोकारों में जिस तरह से पत्रिका के द्वारा कार्य किया जा रहा है उसकी बदौलत आज यह अखबार सबकी पहली पसंद बन चुका है और घर-घर में अपनी जगह बना रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने और जरुरतमंद बच्चे जो सीखना तो चाहते हैं लेकिन आर्थिक रुप से कमजोर होते हैं ऐस बच्चों को एसोसिएशन के द्वारा नि:शुल्क रुप से क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जो भी ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे हैं और सिखना चाहते हैं वे यहां आकर नि:शुल्क प्रशिक्षण पा सकते हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.