scriptHundreds of women surrounded Pantora post regarding illegal liquor sal | अवैध शराब बिक्री को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने घेरा पंतोरा चौकी | Patrika News

अवैध शराब बिक्री को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने घेरा पंतोरा चौकी

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 27, 2024 09:24:28 pm

पंतोरा चौकी अंतर्गत विभिन्न गांवों में बड़ी तादात में महुआ शराब की बिक्री की जा रही है। क्षेत्र के लोग अपने घरों में अवैध शराब बना रहे हैं और बिक्री कर रहे हैं। जिस पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है। जिससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है।

अवैध शराब बिक्री को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने घेरा पंतोरा चौकी
अवैध शराब बिक्री को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने घेरा पंतोरा चौकी
इस समस्या को लेकर पंतोरा क्षेत्र के ग्रामीणों ने गुरुवार को पंतोरा चौकी का घेराव कर दिया। महिलाओं ने चौकी में पहुंचकर हंगामा कर दिया। वहीं पंतोरा चौकी प्रभारी देखते ही रह गए। वे महिलाओं को कुछ संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। महिलाओं ने अपनी मांगों का ज्ञापन पंतोरा चौकी प्रभारी को सौंपा है। गौरतलब है कि पंतोरा चौकी क्षेत्र में घर घर शराब बनाई जा रही है व बेची जा रही है। वहीं पुलिस हाथ में हाथ धरे बैठी है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि अवैध शराब तस्करों से पुलिस मिली हुई है। यही वजह है कि ऐसे लोगों का कारोबार बढ़ते जा रहा है। कुछ इसी तरह की समस्याओं को लेकर पंतोरा की महिलाएं सैकड़ों की तादात में गुरुवार को पंतोरा पहुंचे और पुलिस ने गुहार लगाई। महिलाओं का आरोप है कि गांव में ऐसे कई शराब तस्कर हैं जो हजारों लीटर शराब बनाते हैं और बिकवाते हैं। लेकिन पुलिस ऐसे लोगों को कुछ नहीं करती। जिसके चलते ऐसे लोगों के हौसले बुलंद है।

मौके पर बुलाया और मंगवाई माफी


महिलाओं ने जब कुछ अवैध शराब तस्करों का नाम गिनाई तो पुलिस ने ऐसे लोगों को पंतोरा चौकी तलब किया। मौके पर कुछ संदेहियों को बुलाकर महिलाओं के सामने माफी भी मंगवाई। संदेही ने कान पकड़कर माफी भी मांगी और दोबारा धान बिक्री नहीं करने की बात कही।

जान से मारने की दी जाती है धमकी


महिलाओं ने पुलिस को बताया कि अवैध शराब तस्करों के हौसले इस कदर बुलंद है कि उनके खिलाफ कुछ आवाज उठाओ तो लोगों को जान से मारने की धमकी भी देते हैं। जिसके चलते महिलाएं मुंखर नहीं हो पातीं। गुरुवार को महिलाएं एकजुट हुईं और पुलिस के सामने पूरी बात खुलकर बताई। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ अब दोबारा शिकायत हुई तो कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अवैध शराब बिक्री के विरोध में महिलाओं ने पंतोरा चौकी पहुंचे थे। इस दौरान संदेहियों को बुलाया था और उनसे क्षमा मंगवाई गई।
-दिलीप सिंह, पंतोरा चौकी प्रभारी

ट्रेंडिंग वीडियो