scriptIAS अफसर के खिलाफ बलात्कार का आरोप, मोबाइल चैटिंग में प्राइवेट पार्ट की फोटो की करता था डिमांड | IAS officer in Rape Case: Chhattisgarh IAS officer booked for rape | Patrika News

IAS अफसर के खिलाफ बलात्कार का आरोप, मोबाइल चैटिंग में प्राइवेट पार्ट की फोटो की करता था डिमांड

locationजांजगीर चंपाPublished: Jun 04, 2020 09:21:08 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है। महिला के बयान व उससे मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर लिया है।

churu gang rape

प्रतीकात्मक तस्वीर

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ एक महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है। महिला के बयान व उससे मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने बताया कि एक महिला ने बुधवार को कोतवाली पहुंचकर पूर्व कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट लिखाई है। पीड़िता का कहना है कि कलेक्टर पाठक ने उसे एनजीओ में बड़ा काम दिलाने का प्रलोभन देकर पहले दफ्तर बुलाया फिर उसके साथ दफ्तर में ही बलात्कार किया।
इतना ही नहीं महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके पति को भी करियर प्रमोशन का आश्वासन दिया था। लेकिन सिर्फ कलेक्टर उन्हें आश्वासन देते रहे, लेकिन उनका काम नहीं किया। यही वजह है कि हमें यह कदम उठाना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने पूर्व कलेक्टर पाठक के खिलाफ धारा 376, 506, 509 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

इस आधार पर हुई रिपोर्ट
महिला को रिपोर्ट लिखवाने के लिए एड़ी चोटी करना पड़ा, क्योंकि किसी कलेक्टर के खिलाफ इतना बड़ा आरोप लगाने के लिए पुलिस ने पर्याप्त आधार की मांग की थी। महिला द्वारा आधार बताया गया जिसमें कलेक्टर ने महिला के मोबाइल में चैटिंग की थी। यहां तक कि प्राइवेट पार्ट की फोटो भी मांगे थे। इसके अलावा और कई तथ्यों में कलेक्टर पूरी तरह फंसते नजर आए। इन तथ्यों को पुलिस ने बारीकी से जांच की। तकरीबन 3 घंटे तक जान चली। पुलिस ने उसके सारे आधार इकट्ठे किए। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गई।

इसलिए देर से लिखवाई रिपोर्ट
पीड़िता का कहना है कि मामला महीने भर पहले का है। इस दौरान महिला ने उनके खिलाफ इसलिए रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी कि पद पर रहते तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं होता। उनके जाने के बाद भी किसी का दबाव नहीं बना और उसने अब स्वतंत्र होकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जनसंपर्क आयुक्त कारण सिन्हा ने बताया कि आईएएस अफसर के खिलाफ फरीद की शिकायत मिली है इस पर कार्यवाही की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो