scriptIf the work is not started before the rain, then the Khokhra bypass wi | बारिश से पहले शुरु नहीं हुआ काम तो चार माह और लटक जाएगा खोखरा बायपास | Patrika News

बारिश से पहले शुरु नहीं हुआ काम तो चार माह और लटक जाएगा खोखरा बायपास

पीथमपुम पुल को अब बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है। जिसके बाद बड़े वाहन भी इस पुल से होकर निकल रहे हैं। इससे कुछ हद तक ट्रैफिक का दबाव सड़कों पर कम हुआ है लेकिन बड़े वाहनों को खोखरा के पास अधूरे बायपास के कारण उबड़-खाबड़ रास्तों से होकर गुजरना पड़ रहा है। क्योंकि यहां पर अतिक्रमण का मामला अब तक अधर में लटका हुआ है।

जांजगीर चंपा

Published: May 16, 2022 08:37:49 pm

जांजगीर-चांपा. जब तक कोर्ट से डिसीजन नहीं आ जाता तब तक विभाग के हाथ पर बंधे हुए हैं और सड़क का निर्माण अधूरा है। चूंकि अभी गर्मी का सीजन है इसीलिए कच्चे रास्ते के सहारे बड़े वाहन खोखरा के पास से निकल जा रहे हैं लेकिन जैसे ही बारिश का सीजन आएगा, यहां से गाडिय़ों का निकलना संभव नहीं होगा क्योंकि कच्चा रास्ता होने से कीचड़ के चलते गाडिय़ां फंस जाएगी। ऐसे में एक बार फिर से बड़े वाहनों को शहर के अंदर से होकर गुजराना पड़ेगा। एनएच के एसडीओ विजय साहू ने बताया कि पीथमपुल को बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है। फिलहाल खोखरा के पास कच्ची सड़क से होकर गाडिय़ां निकल रही है। खोखरा में अतिक्रमणकारियों के विस्थापन मामले में माननीय न्यायालय का फैसला अब तक नहीं आ पाया है। बरसात के पूर्व मिट्टी बिछाने का काम हो जाता तो आगे का काम बारिश के दौरान भी चलते रहता। मिट्टी का काम नहीं हो पाएगा तो बारिश में काम कर पाना संभव नहीं होगा, और देरी होगी।
इधर बारिश शुरु हुई तो निर्माण लटकेगा
बता दें यहां पर करीब २७ मकान सड़क निर्माण के बीच में आ रहे हैं। इन्हें यहां से विस्थापित करने के लिए एनएच विभाग ने धाराशिव मोड़ के पास नए मकान भी बनाकर तैयार कर दिए हैं मगर कुछ लोग इसके विरुद्ध न्यायालय में चले गए हैं जहां सुनवाई जारी है मगर अब तक डिसीजन नहीं आ पाया है। इधर एनएच विभाग के अफसरों का कहना है कि अभी अगर निर्माण कार्य शुरु करने की अनुमति मिल जाती तो मिट्टी फिलिंग वाला काम हो जाता। इसके बाद बारिश शुरु भी हो जाती तो काम चलते रहता। लेकिन अगर मिट्टी बिछाने का काम अभी नहीं हो पाएगा तो फिर बारिश तक सड़क का निर्माण चार माह और विलंब से शुरु होगा जिससे काम पूरा होने और देरी होगी।
जिला प्रशासन लगातार कर रहा प्रयास
बताया जा रहा है कि खोखरा में अधूरे पड़े सड़क निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने जिला प्रशासन लगातार लगा हुआ है। इसकी वजह यह भी है कि पीथमपुल का निर्माण पूरा हो चुका है और आवागमन के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में खोखरा के पास अधूरे सड़क के चलते पुटपुरा से होकर बायपास में घुसने वाली गाडिय़ों को खोखरा के पास आवागमन के लिए कच्ची सड़क पर चलना पड़ रहा है । उबड़-खाबड़ होने से यहां हादसे का अंदेशा भी बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मामले की सुनवाई की तारीख तय हो रही है लेकिन सुनवाई कई बार टल जा रही है जिससे फैसले में देरी हो रही है। जिला प्रशासन लगातार कोशिश में लगा हुआ है।
बारिश से पहले शुरु नहीं हुआ काम तो चार माह और लटक जाएगा खोखरा बायपास
बारिश से पहले शुरु नहीं हुआ काम तो चार माह और लटक जाएगा खोखरा बायपास

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.