इस बात को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

इस बात को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, कहा- मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

Vasudev Yadav | Publish: Apr, 21 2019 12:19:41 PM (IST) Janjgir Champa, Janjgir Champa, Chhattisgarh, India

- दो दिन के भीतर जांच करने का दिया था आश्वासन

जांजगीर-चांपा. शहर के बीच में संचालित राइस मिल से उड़ रहे प्रदूषण की जांच के लिए सप्ताह भर बाद भी पर्यावरण विभाग की टीम जांच के लिए नहीं आई, जिसके चलते मोहल्लेवासियों में रोष व्याप्त है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि राइस मिल संचालकों से पर्यावरण विभाग के अधिकारियों से चोली दामन का साथ है। यही वजह है कि आज तक इसकी शिकायत के बाद भी किसी तरह की जांच टीम जांजगीर नहीं पहुंची। जबकि पर्यावरण अधिकारी ने दो दिन के भीतर जांच करने का आश्वासन लोगों को दिया था।

गौरतलब है कि शहर के बीच स्थित रायगढिय़ा राइस मिल के बढ़ते प्रदूषण से मोहल्ले सहित पूरा शहर परेशान है। मोहल्ले के लोगों ने कलेक्टर सहित पर्यावरण विभाग के अधिकारियों से शिकायत की मांग करते हुए राइस मिल यहां से बंद कर अन्यत्र स्थानांतरण की मांग की थी। शिकायत के बाद पर्यावरण अधिकारी अनीता सावंत ने दो दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक इसकी जांच के लिए न तो कोई पर्यावरण का अधिकारी आया और न ही कोई कर्मचारी। अलबत्ता राइस मिल से उड़ रहा काला धुआं लोगों के जान का दुश्मन बना हुआ है। लोग उड़ते हुए काले धुएं से अच्छा खासा परेशान हैं। लोग बीमार पड़ रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों को चर्मरोग जैसी शिकायत हो रही है। जिसकी शिकायत मोहल्ले के लोगों ने पर्यावरण अधिकारी से की थी।

Read More : तांदुलडीह में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब व महुआ पास जब्त

... तो करेंगे चरणबद्ध आंदोलन
राइस मिल से उड़ रहे काले धुएं को रोकने की मांग यदि पूरी नहीं हुई तो मोहल्ले के लोगों ने चरणबद्ध आंदोलन की बात कही है। मोहल्ले के विकास शर्मा ने कहा कि प्रशासन को लोगों की समस्या से कोई सरोकार नहीं है। प्रशासन की आंख तब खुलती है जब लोग सड़क पर आते हैं। इस मोहल्ले के लोगों को भी आरपार की लड़ाई लडऩी पड़ेगी तभी प्रशासन की आंख खुलेगी। उनका कहना है कि यदि प्रशासन इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाएगी तो वे चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned